विज्ञापन

छत्तीसगढ़ की सड़कों पर हादसों का जमावड़ा! ऐसे शिकार हो रहे गोवंश और इंसान

CG News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर की सड़कें आवारा पशुओं के जमावड़े के कारण असुरक्षित हो गई हैं.आए दिन सड़कों में होने वाली दुर्घटनाओं से लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों और गौ सेवकों में नाराजगी है. लेकिन सिर्फ प्रशासन क्या कर सकता है?

छत्तीसगढ़ की सड़कों पर हादसों का जमावड़ा! ऐसे शिकार हो रहे गोवंश और इंसान
छत्तीसगढ़ की सड़कों पर हादसों का जमावड़ा! ऐसे शिकार हो रहे गोवंश और इंसान.

Chhattisgarh Today News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर की सड़कें आवारा पशुओं के जमावड़े के कारण असुरक्षित हो गई हैं.आए दिन सड़कों में होने वाले दुर्घटनाओं से जहां आम इंसान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. वहीं, इससे बेजुबान जानवरों की मौत हो रही है. तो दूसरी ओर सड़क दुर्घटना के कारण कई जानवर गंभीर अवस्था में पशु चिकित्सालय में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं.

उपचार में जुटे

हलांकि, गौ सेवा व पशु चिकित्सालय के कर्मचारी रोड दुर्घटना में घायल मवेशियों का उपचार में जुटे हुए हैं. लेकिन गौ सेवा के कार्यकर्ताओं में शासन के कार्यप्रणाली से काफी नाराज़गी हैं.इस गंभीर समस्या को लेकर अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल ने भी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है.

विभाग ने भी खड़े कर लिया हाथ

शहर के रिंग रोड से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग,बस स्टैंड सहित अन्य मार्गों में इन आवारा पशुओं के मुख्य मार्गो में बैठे रहने और अचानक दौड़ने से प्रतिदिन दुर्घटनाएं हो रही है. इसके बावजूद जिला प्रशासन व निगम के इस और कोई ठोस पहल नहीं किया जा रहा है. हालांकि, अंबिकापुर गौ सेवा मंडल के द्वारा सड़क में घायल मवेशियों को रेस्क्यू करते हुए पशु एंबुलेंस से पशु चिकित्सालय पहुंचाया तो जा रहा है. लेकिन घायल पशुओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ने के कारण पशु विभाग भी अब हाथ खड़े कर दिया.

हर दिन इतने गोवंशों का किया जा रहा रेस्क्यू

गौ सेवा मंडल के कौशल तिवारी ने NDTV को बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में घायल होने वाले गोवंश की संख्या लगातार बढ़ रही है.एक दिन में 15 से अधिक घायल गोवंश का रेस्क्यू  किया जा रहा हैं. उन्होंने कहा कि सड़क के मुख्य मार्गों में आवारा घूमने वाले पशुओं को नगर निगम न तो पकड़ कर कांजी हाउस भेजा जा रहा है, न ही जिला प्रशासन के द्वारा कुछ उचित ठोस कदम उठाया जा रहा है. इसके कारण दुर्घटनाएं बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- Ladli Behna: लाडली बहनों को रक्षाबंधन पर खुशखबरी! CM मोहन 1.29 करोड़ महिलाओं के खाते में आज डालेंगे 1897 करोड़

इसके लिए कड़े निर्देश दिए..

सड़कों से मवेशियों के जमावड़े को नहीं हटाने की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है. इस दुर्घटना में गोवंश के साथ ही सड़कों पर चलने वाले राहगीर भी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं.शहर सहित नेशनल हाईवे में लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा गौ अभ्यारण बनाए जानें कि बात कही हैं,आने वाले महीने में ही इसका काम भी शुरू कर दिया जाएगा. विधायक अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार ने आवारा पशुओं को कांजी हाउस में डालने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh के इस जिले में तेज बारिश ने बरपाया कहर, बांध में आई दरार, तो पानी की रफ्तार हुई दोगुनी

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jabalpur News: सेना के जवान पार्षद को गाड़ी में ठूसकर ले गए, देखते रह गए घर वाले
छत्तीसगढ़ की सड़कों पर हादसों का जमावड़ा! ऐसे शिकार हो रहे गोवंश और इंसान
Trainee Army officers who went for picnic at Indore's tourist spot Jam Gate were robbed, DIG said the miscreants gang raped their female friend
Next Article
Indore: इंदौर में टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसरों से लूट, महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने 6 टीम बनाई
Close