विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व CM कमलनाथ का बड़ा दावा, कहा-लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मध्य प्रदेश की 12-13 सीटें जीतेगी

Kamal Nath in Ujjain: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 12-13 लोकसभा सीटें जीतेगी.

Read Time: 3 min
पूर्व CM कमलनाथ का बड़ा दावा, कहा-लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मध्य प्रदेश की 12-13 सीटें जीतेगी
फाइल फोटो

Kamal Nath in Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने मंगलवार को कहा कि लोगों से मिली प्रतिक्रिया से पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मध्य प्रदेश में 12-13 सीट जीतेगी. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2019 के आम चुनाव में, प्रदेश (Madhya Pradesh) में 29 में से 28 सीट जीतकर कांग्रेस का लगभग सफाया कर दिया था. छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र, जहां से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ जीते थे, एकमात्र अपवाद था.

उज्जैन में पत्रकारों से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) द्वारा बुधवार को बैठक के बाद मध्य प्रदेश से लगभग 15 से 20 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने की उम्मीद है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'कांग्रेस मध्य प्रदेश में 12-13 सीट जीतेगी. मैंने कई स्थानों पर लोगों से बातचीत की और यह प्रतिक्रिया मिली है.'

बीजेपी में जाने को लेकर कही यह बात

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि भाजपा चुनावी कहानी गढ़ने में माहिर है. कमलनाथ ने एक बार फिर भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, 'क्या आपने (मीडिया) कभी मेरी बात सुनी है? आपने खबर फैलाई है और सभी मुझसे सवाल पूछ रहे हैं. मैंने पहले पत्रकारों से कहा था कि उन्हें खंडन जारी करना चाहिए.' कमलनाथ ने कहा कि उनके बेटे और मौजूदा सांसद नकुल नाथ एक बार फिर छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

जब उनसे निर्वाचन क्षेत्र पर कब्जा करने के भाजपा के प्रयासों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैंने अपनी युवावस्था छिंदवाड़ा के विकास के लिए समर्पित कर दी है और वहां के लोगों के साथ मेरा 45 साल पुराना रिश्ता है.' वरिष्ठ नेता कमलनाथ थोड़े अंतराल के बाद उज्जैन में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में फिर से शामिल हुए. उन्होंने कहा कि यात्रा को मिले लोगों के समर्थन से कांग्रेस को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें - महाकाल के दर पर पहुंचे राहुल गांधी, गर्भगृह में नहीं मिली एंट्री तो चांदी द्वार से की पूजा-अर्चना

ये भी पढ़ें - Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close