विज्ञापन
Story ProgressBack

महाकाल के दर पर पहुंचे राहुल गांधी, गर्भगृह में नहीं मिली एंट्री तो चांदी द्वार से की पूजा-अर्चना

Bharat Jodo Nyay Yatra in Ujjain: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मंगलवार को उज्जैन पहुंची. जहां उन्होंने महाकाल मंदिर में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजा-अर्चना की.

Read Time: 3 min
महाकाल के दर पर पहुंचे राहुल गांधी, गर्भगृह में नहीं मिली एंट्री तो चांदी द्वार से की पूजा-अर्चना
राहुल गांधी महाकाल मंदिर में पूजा करने पहुंचे.

Rahul Gandhi in Ujjain: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) मंगलवार दोपहर उज्जैन (Ujjain) पहुंची. इस दौरान राहुल सबसे पहले महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) पहुंचे, लेकिन गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति नहीं होने पर उन्होंने चांदी द्वारा से महाकाल बाबा की पूजा की. उनके लौटने के दौरान गणेश मंडपम में कुछ श्रद्धालुओं ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए, वहीं कुछ ने राहुल गांधी के नाम के भी नारे लगाए. इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जीप में सवार होकर रोड शो किया, जो मुख्य मार्ग से होता हुआ देवास गेट पर पहुंचा. जहां उन्होंने सभा को भी संबोधित किया.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मक्सी रोड से होते हुए दोपहर 3:30 बजे उज्जैन पहुंची. शहर आते ही राहुल सीधे महाकाल मंदिर पहुंचे. जहां पुजारियों ने मंत्रोच्चार कर उनसे पूजा करवाई. इसके बाद राहुल ने उन्हें दक्षिणा दी. तत्पश्चात राहुल नंदी हाल में पहुंचे और कुछ मिनट बैठने के बाद वहां से रवाना हुए. इस दौरान गणेश मंडपम में मौजूद दर्शनार्थियों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाना शुरू कर दिया तो कांग्रेस समर्थकों ने राहुल के नारे लगाए.

पौन घंटे में रोड शो खत्म

महाकाल दर्शन के तुरंत बाद राहुल गांधी का महाकाल चौराहे से रोड शो शुरू हुआ जो गुदरी, पटनी बाजार, गोपाल मंदिर, सती गेट, कंठाल चौराहा, नई सड़क फवारा चौक, दौलतगंज, मालीपुर होते हुए देवास गेट पहुंचा. करीब 4 घंटे के रोड शो के दौरान जगह-जगह कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया. रोड शो के बाद राहुल गांधी ने देवास गेट चौराहे पर जीप से ही सभा को संबोधित किया. करीब 25 मिनट तक दिए भाषण में उन्होंने जातिगत आरक्षण को लेकर भी बात कही. इसके बाद राहुल गांधी का काफिला यहां से इंगोरिया रवाना हो गया. रात वहां रुकने के बाद वे बुधवार को धार रवाना होंगे.

461 दिन बाद आए उज्जैन

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान करीब 461 दिन पहले उज्जैन आए थे. 29 नवंबर 2022 में उज्जैन आने के दौरान भी उन्होंने बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया था. उस दौरान उन्होंने प्रदेश में 2023 में कांग्रेस सरकार बनने के दावे किया था.

ये भी पढ़ें - Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश में कैसे रिपेयर होंगे सड़कों के गड्ढे? PWD विभाग के एनुअल रिपेयर फंड में नहीं हैं पैसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close