विज्ञापन
Story ProgressBack

बजट सत्र के लिए CM मोहन यादव ने अपने विभागों का किया बंटवारा, ये मंत्री देंगे सदन में प्रश्नों के उत्तर

MP Budget Session: मुख्यमंत्री मोहन यादव के पास वर्तमान में कई विभाग हैं. बजट सत्र के दौरान विधायकों द्वारा इन विभागों से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने के लिए मंत्रियों की नियुक्ति की गई है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए नियुक्त मंत्रियों की सूचना विधानसभा सचिवालय को दे दी है.

बजट सत्र के लिए CM मोहन यादव ने अपने विभागों का किया बंटवारा, ये मंत्री देंगे सदन में प्रश्नों के उत्तर
फाइल फोटो

Budget Session in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का बजट सत्र (Budget Session) 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में सरकार (MP Government) अगले एक साल का बजट पेश करेगी. जिसमें अगले एक साल के दौरान होने वाले खर्च का संभावित ब्यौरा होगा. वहीं इस सत्र (MP Budget Session 2023) के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) से जुड़े विभागों से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने के लिए मंत्रियों को नियुक्त किया गया है. बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पास वर्तमान में कई विभाग हैं. बजट सत्र के दौरान विधायकों द्वारा इन विभागों से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने के लिए मंत्रियों की नियुक्ति की गई है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए नियुक्त मंत्रियों की सूचना विधानसभा सचिवालय को दे दी है. मुख्यमंत्री यादव के पास वर्तमान में सामान्य प्रशासन विभाग, नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण, खनिज संसाधन, विधि एवं विधायी कार्य, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, आनंद लोक सेवा प्रबंधन, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन और जनसंपर्क विभाग है.

इन मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर के लिए मंत्री कृष्णा गौर को नियुक्त किया गया है. नर्मदा घाटी विकास और जनसंपर्क विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर के लिए मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी, विधि एवं विधायी और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर के लिए मंत्री गौतम टेटवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं गृह और जेल विभाग के संबंधित प्रश्नों के उत्तर के लिए राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल को नियुक्त किया गया है.

प्रवासी भारतीय विमानन विभाग के लिए मंत्री प्रतिमा बागरी को नियुक्त किया गया है, जबकि खनिज संसाधन, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग से संबंधित सवालों के जवाब के लिए मंत्री दिलीप अहिरवार को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं आनंद और लोक सेवा प्रबंधन विभाग के लिए मंत्री राधा सिंह को नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, इसके पहले भी कई बार मुख्यमंत्री अपने से जुड़े विभागों के प्रश्नों के उत्तर देने के लिए अन्य मंत्रियों को नियुक्त करते आ रहे हैं. हालांकि उन विभागों में राज्य मंत्री हुआ करते थे. मुख्यमंत्री मोहन यादव के पास जो भी विभाग है उसमें राज्य मंत्री नहीं है. इसलिए अलग-अलग विभागों के मंत्रियों को अधिकृत किया गया है.

ये भी पढ़ें - MP Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर लौटेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने ये बताई वजह

ये भी पढ़ें - MP Staff Selection Board Result 2024: 1641 पदों के लिए जारी किया गया रिजल्ट, इस वजह से रोके गए 13 % नतीजे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime ! पहले Instagram पर की चैटिंग, फिर रेप के बाद करने लगा ब्लैकमेल
बजट सत्र के लिए CM मोहन यादव ने अपने विभागों का किया बंटवारा, ये मंत्री देंगे सदन में प्रश्नों के उत्तर
Bhopal Ineligible 66  Nursing colleges Students will be shifted to other 
Next Article
MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल
Close
;