विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Employees Selection Board: 1641 पदों के लिए जारी किया गया रिजल्ट, इस वजह से रोके गए 13 % नतीजे

MP Employees Selection Board Result: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने 1641 पदों के लिए बुधवार को रिजल्ट जारी कर दिया. हालांकि, हाईकोर्ट में ओबीसी मामला होने के कारण 13 फीसदी रिजल्ट रोक दिया गया.  

Read Time: 3 min
MP Employees Selection Board: 1641 पदों के लिए जारी किया गया रिजल्ट, इस वजह से रोके गए 13 % नतीजे

MP Employees Selection Board Result 2024: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने बुधवार को 1641 पद का  रिजल्ट जारी कर दिया. इनमें ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, वरिष्ठ उद्यान अधिकारी और ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी के पद शामिल हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए 7 अप्रैल 2023 को एग्जाम हुए थे.

40 हजार अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

इस भर्ती के लिए 40 हजार अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा था. वहीं, 26 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. दरअसल, इन पदों के लिए करीब 2 हजार नियुक्ति निकाली गई थी. इनमें से फिलहाल, 1641 पदों का रिजल्ट आया. यह रिजल्ट 14 फीसदी ओबीसी आरक्षण के हिसाब से जारी किया गया है. दरअसल, हाईकोर्ट में ओबीसी मामला होने के कारण 13 फीसदी रिजल्ट रोक दिया गया है.

कोर्ट के पैसले के बाद जारी जिए जाएंगे बचे हुए रिजल्ट

बोर्ड ने बताया है कि कोर्ट में मामला होने के कारण 100 फ़ीसदी की जगह 87 फ़ीसदी का ही रिजल्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही ये साफ किया गया है कि अगर कोर्ट से 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण का फैसला आता है तो, बची हुई भर्ती ओबीसी श्रेणी में की जाएगी. वहीं, अगर कोर्ट का फैसला ओबीसी के खिलाफ आया, तो बची हुई भर्ती सामान्य वर्ग के परीक्षार्थियों को मिलेगी.

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

आप को बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के रुके हुए रिजल्ट की खबर NDTV MPCG ने प्रमुखता के साथ दिखाई थी. इसके साथ ही राज्य के पढ़े-लिखे बेरोज़गारों की आवाज़ उठाई गई थी.

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा और बीजापुर के इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़, जवानों ने स्पाईक होल्स को बरामद कर नापाक मंसूबे को किया नाकाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close