विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2024

MP Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर लौटेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने ये बताई वजह

MP Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक, फ़रवरी के शुरुआती पखवाड़े में प्रदेशवासियों को एक बार फिर ठण्ड से ठिठुरना पड़ सकता है. दरअसल, उत्तर से आने वाली हवाओं से प्रदेश के तापमान में बदलाव होगा. इसके साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज हो सकती है.

MP Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर लौटेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने ये बताई वजह

मध्य प्रदेश में मौसम में  लगातार बदलाव हो रहा है. फ़िलहाल यहां ठंड राहत है. हालांकि, यह राहत जल्द की काफीर हो सकता है. दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक फ़रवरी में कड़ाके की ठंड का एक और दौर लौटने के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, फ़रवरी के शुरुआती पखवाड़े में प्रदेशवासियों को एक बार फिर ठण्ड से ठिठुरना पड़ सकता है. दरअसल, उत्तर से आने वाली हवाओं से प्रदेश के तापमान में बदलाव होगा. इसके साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज हो सकती है.

तापमान में हो रही है बढ़ोतरी

फ़िलहाल, प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. तापमान में बढ़ोतरी ये बढ़ोतरी कई जगहों में से सबसे प्रभावी कारण यह है कि यहां आने वाली हवाओं का रुख़ बदला हुआ है, जिस कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. कई जगहों पर धूप खिल रही है, जिससे रात का तापमान भी ऊपर की ओर बढ़ रहा है.

ये हैं सबसे गर्म और ठंडा शहर

प्रदेश का सर्वाधिक तापमान वाला शहर खंडवा रहा. यहां मंगलवार को 30.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं, सबसे कम तापमान शाजापुर में 6 डिग्री के क़रीब दर्ज किया गया है. धूप खिलने के कारण तापमान में बढ़ोतरी ज़रूर हुई है, लेकिन कई हिस्सों में बादल भी छाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल
 

यहां अब भी जारी है कंपकपी

प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के ज़िलों में प्रदेश के अन्य इलाकों से ज़्यादा ठंड का एहसास हो रहा है. ग़ौरतलब है कि इसके पहले भी ग्वालियर-चंबल इलाक़े में सबसे ज्यादा कड़ाके की ठंड पड़ी  रही थी. यहां अब भी कई शहरों से ज़्यादा ठण्ड का दौर जारी है. यहां कई क्षेत्रों में कोहरे का भी असर देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ेंः दंतेवाड़ा और बीजापुर के इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़, जवानों ने स्पाईक होल्स को बरामद कर नापाक मंसूबे को किया नाकाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Burhanpur News: संपत्ति को लेकर वक्फ दरगाह कमेटी और नगर निगम में विवाद, तहसीलदार ने इंजीनियर को दिलाया कब्जा
MP Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर लौटेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने ये बताई वजह
Money Scam of Crores in Gwalior Central Bank Kiosk worker fraud with village people
Next Article
Gwalior Crime: बैंक का सेंटर समझ लोगों ने किया पैसा जमा, 500 लोगों के 20 करोड़ लेकर भागा कियोस्क वाला
Close