विज्ञापन
Story ProgressBack

RSS नेता ने BJP पर साधा निशाना, कहा- अहंकार की वजह से लोकसभा में 241 पर सिमट गई पार्टी

RSS on BJP: आरएसएस नेता ने कहा, “आश्चर्य है कि भगवान राम के विरोधी इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर पाए. बेशक नंबर एक पर नहीं आ पाए, लेकिन नंबर दो पर बेहतर प्रदर्शन के साथ अपनी जगह मजबूत करने में सफल हुए. इसलिए हम सभी को एक बात समझ लेनी चाहिए कि प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है, बल्कि बड़ा ही सत्य है.

RSS नेता ने BJP पर साधा निशाना, कहा- अहंकार की वजह से लोकसभा में 241 पर सिमट गई पार्टी

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में अपेक्षित परिणाम (Lok Sabha Election Results) प्राप्त न करने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) यानी कि आरएसएस (RSS) के नेता (RSS Leader) इंद्रेश कुमार ने बिना नाम लिए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भगवान राम (Bhagwan Ram) की भक्ति करने वाली पार्टी अहंकारी हो गई थी, इसलिए 241 पर सिमट गई. इस चुनाव में बीजेपी का अहंकार ध्वस्त हो गया है. आइए जानते हैं इंद्रेश कुमार ने क्या कुछ कहा...

अब इन्हें लोकतंत्र की ताकत का एहसास हो चुका होगा

इंद्रेश कुमार ने कहा, “इन लोगों ने भगवान राम की भक्ति तो की थी, मगर इनमें धीरे-धीरे अहंकार आ गया. आज भगवान राम ने इनके अहंकार को खत्म कर दिया है. ये लोग इस चुनाव में प्रशंसनीय परिणाम नहीं दे पाए. शायद अब इन्हें लोकतंत्र की ताकत का एहसास हो चुका होगा. हालांकि, यह राम जी की ही कृपा थी कि भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी बन सकी, लेकिन इसके बावजूद भी ये लोग राम जी कृपा को नहीं समझ पाए. शायद इसलिए जो शक्ति भाजपा को इस चुनाव में मिलनी चाहिए थी, वो राम जी ने अहंकार के कारण रोक दी.

आरएसएस नेता ने कहा, “आश्चर्य है कि भगवान राम के विरोधी इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर पाए. बेशक नंबर एक पर नहीं आ पाए, लेकिन नंबर दो पर बेहतर प्रदर्शन के साथ अपनी जगह मजबूत करने में सफल हुए. इसलिए हम सभी को एक बात समझ लेनी चाहिए कि प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है, बल्कि बड़ा ही सत्य है. प्रभु की लीला अपरंपार है, जिसे इंसानी दिमाग नहीं समझ सकता.

जिस पार्टी ने भगवान राम की भक्ति की उसे बेशक 241 सीट ही मिली, लेकिन वो सरकार बनाने में सफल हुई और जिन लोगों ने भक्ति नहीं की, वो अच्छा करने में सफल तो हुए, लेकिन सरकार बनाने से चूक गए. यही है प्रभु की लीला, जिसे इंसानी दिमाग शायद कभी नहीं समझ सकेगा. जिन लोगों के मन में राम जी को लेकर श्रद्धा नहीं थी, उन्हें 234 पर ही रोक दिया. प्रभु जी ने कहा कि यह तुम्हारा फल यही है, इसलिए मैं कहता हूं कि जो राम की भक्ति करे वो बिना अहंकार के करे और जो ना करे, तो उसका कल्याण प्रभु खुद कर देगा.

भगवान राम भेदभाव नहीं करते

इंद्रेश कुमार ने आगे कहा, “भगवान राम भेदभाव नहीं करते. सबको उसकी नीयत के आधार पर प्रतिफल देते हैं. राम जी सजा नहीं देते हैं और ना ही किसी को विलाप करने का मौका देते हैं. राम जी सबको न्याय देते हैं, देते थे और आगे भी देते रहेंगे. राम जी सदैव न्याय प्रिय रहे हैं. मैं आपको बता दूं कि भगवान राम ने 100 वर्षों के शासनकाल के बाद अश्वमेध यज्ञ किया. इसलिए यह यज्ञ हुआ कि कोई रोगी ना रहे, कोई अशिक्षित ना रहे, कोई बेरोजगार ना रहे. इसलिए भगवान 100 वर्षों के शासनकाल के बाद अश्वमेध यज्ञ करवाया करते थे, ताकि संपूर्ण राज्य में शांति बनी रहे. इसी यज्ञ के कारण भगवान राम 11 हजार सालों तक शासन करने में सफल रहे. दुनिया में आज तक कोई भी इतने वर्षों तक शासन नहीं कर सका.

यह भी पढ़ें : NEET के बाद अब UCG NET Exam पर सवाल, NTA से एडमिट कार्ड न मिलने पर परीक्षार्थी परेशान

यह भी पढ़ें : वीरता पुरस्कार पाने पर मिली जमीन का सरकार ने 14 साल तक नहीं दिया पट्‌टा, अब High Court ने लगायी फटकार

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Analysis: MP के मन में मोदी, 100% स्ट्राइक रेट, इन फैक्टर्स से BJP ने रचा इतिहास

यह भी पढ़ें : MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वीरता पुरस्कार पाने पर मिली जमीन का सरकार ने 14 साल तक नहीं दिया पट्‌टा, अब High Court ने लगायी फटकार
RSS नेता ने BJP पर साधा निशाना, कहा- अहंकार की वजह से लोकसभा में 241 पर सिमट गई पार्टी
Indian Railways Summer special trains for Bihar and new Delhi see full list here
Next Article
Indian Railways: बिहार की गाड़ियों में भीड़ कंट्रोल करने के लिए रेलवे चलाएगा Special Trains, यहां देखें पूरी लिस्ट
Close
;