विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET के बाद अब UCG NET Exam पर सवाल, NTA से एडमिट कार्ड न मिलने पर परीक्षार्थी परेशान

UGC NET Admit Card 2024: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की आकांक्षा Sociology से NET की तैयारी कर रही हैं. आकांक्षा का कहना है कि अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं होने से उन्हें कई तरह का संदेह हो रहा है. पिछले साल भी लेट एडमिट कार्ड आने से कई अभ्यर्थी को देरी से पता चला कि उनका एग्जाम सेन्टर (Exam Center) दूसरे शहर में है ऐसे में उनका एग्जाम छूट गया था.

NEET के बाद अब UCG NET Exam पर सवाल, NTA से एडमिट कार्ड न मिलने पर परीक्षार्थी परेशान

NEET Results Controversy:  नीट परीक्षा (NEET Exam) के परिणाम (NEET Exam) जारी होने के बाद कई परीक्षार्थियों ने इस पर आपत्ति जताई है. इन दिनों हर तरफ नीट की ही चर्चाएं है. नेता से लेकर विद्यार्थी तक इस परीक्षा परिणाम को लेकर सवाल उठा रहे है. कांग्रेस (Congress) इस पर हमलावर है तो वहीं सरकार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) एनटीए (NTA) के साथ खड़ी है. इस बीच यूजीसी नेट (UGC NET Exam 2024) की परीक्षा 18 जून को होनी है, यह एग्जाम भी NTA द्वारा आयोजित किया जाता है, लेकिन अभी तक नेट एग्जाम (NET Exam) देने वाले कई स्टूडेंट्स (NET Student) के एडमिट कार्ड (NET Exam 2024 Admit Card) जारी नही हुआ है. इस समस्या के चलते छात्र परेशान हैं. NEET एग्जाम में लापरवाही के बाद NET परीक्षा में ऐसी समस्या होने की वजह से अब NTA पर सवाल खड़े हो रहे है.

UGC NET Admit Card 2024: रायपुर के छात्र परेशान

UGC NET Admit Card 2024: रायपुर के छात्र परेशान
Photo Credit: Ajay Kumar Patel

NDTV उन तक पहुंचे जिन तक नहीं पहुंचे NET Exam के Admit Card

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की आकांक्षा Sociology से NET की तैयारी कर रही हैं. आकांक्षा का कहना है कि अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं होने से उन्हें कई तरह का संदेह हो रहा है.

रायपुर की ही सुरुचि साहू भी Sociology से NET की दो साल से तैयारी कर रही हैं. सुरुचि का कहना है कि ये NTA की लापरवाही है कि अभी तक एडमिट कार्ड नहीं आया.

होरेलाल यादव NET JRF

होरेलाल यादव NET JRF की तैयारी कर रहे हैं. अभी तक एडमिट कार्ड नहीं आने पर उनका कहना कि कोरोना काल (Covid-19) के बाद से NTA की परीक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पिछले साल भी लेट एडमिट कार्ड आने से कई अभ्यर्थी को देरी से पता चला कि उनका एग्जाम सेन्टर (Exam Center) दूसरे शहर में है ऐसे में उनका एग्जाम छूट गया था. भानु प्रताप साहू JRF की तैयारी कर रहे हैं उनका भी 18 को एग्जाम है, शहर से दूर-दूर कॉलेज में एग्जाम सेंटर हैं ऐसे में छात्र को एक दिन पहले पता चलेगा तो उसे सेन्टर ढूंढना मुश्किल होता है. इस तरह स्ट्रेस फ्री एग्जाम कैसे होगा?

यह भी पढ़ें : संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार

यह भी पढ़ें : JEE 2024 Topper: पढ़ाई का जुनून बना गया जेईई टॉपर, मां-नाना रहे मोटिवेशन, जानिए इंदौर के वेद की सफलता की कहानी

यह भी पढ़ें : NEET 2024 Result Case: विवादों के बीच NTA के महानिदेशक ने कहा- ग्रेस मार्क्स पाने वाले अभ्यर्थियों के रिजल्ट की फिर से होगी जांच, समिति गठित

यह भी पढें : NEET 2024: प्रियंका गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक, NEET Scam पर ऐसे उठे सवाल, NTA ने क्या कहा जानिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Union Budget: ऐसे देख सकते हैं बजट 2024 की घोषणा का सीधा प्रसारण, जानें पूरी डिटेल
NEET के बाद अब UCG NET Exam पर सवाल, NTA से एडमिट कार्ड न मिलने पर परीक्षार्थी परेशान
Why Are Assam Wild Buffaloes Still Captive in Chhattisgarh High Court Demands Answers
Next Article
Chhattisgarh : असम के वन भैंसे अब तक कैद क्यों ? हाई कोर्ट ने जवाब किया तलब
Close
;