विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 04, 2023

सिंहदेव ने बताया BJP से किसको बनना चाहिए छत्तीसगढ़ का CM, बोले- हार का जिम्मेदार मैं!

एनडीटीवी से चर्चा करते हुए टीएस सिंह देव ने कहा कि इस हार के लिए मैं केवल अपने आप को जिम्मेदार मानता हूं. उन्होंने कहा कि कुछ कमियां मेरे में रही होंगी जिसके कारण जनता ने उन्हें अस्वीकार कर दिया. आने वाले समय में जनता के बीच जाकर उन कमियों को दूर करने का प्रयास करेंगे.

Read Time: 4 mins
सिंहदेव ने बताया BJP से किसको बनना चाहिए छत्तीसगढ़ का CM, बोले- हार का जिम्मेदार मैं!
टीएम सिंहदेव ने ली हार की जिम्मेदारी

TS Singh Deo Interview: छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) ने कहा है कि वे हार कर मैदान छोड़कर जाने वालों में से नहीं हैं. एक बार फिर से वह जनता के बीच जाएंगे और उनकी हर छोटी-बड़ी समस्याओं को उठाने का काम करेंगे. उन्होंने यह अपने निवास पर एनडीटीवी से चर्चा करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि जीत के लिए भाजपा (BJP) को बधाई और वह जनमत का सम्मान करते हैं. सिंह देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अप्रत्याशित परिणाम आए हैं. इसके कई कारण हो सकते हैं. सभी कारणों की बारीकी से समीक्षा करने की जरूरत है. 

उन्होंने कहा कि जीत हार लगी रहती है लेकिन पिछले सरकार में छत्तीसगढ़ में जो विकास कार्य हुए हैं वे एतिहासिक हैं. आने वाली सरकार उन कार्यों को अच्छे से आगे बढ़ाते हुए कार्य करेगी, ऐसी वह उम्मीद करते हैं. सरगुजा संभाग की 14 सीटों पर हार के लिए उन्होंने कहा कि अकल्पनीय परिणाम आया है जैसे 2018 में कांग्रेस के पक्ष में आया था.

यह भी पढ़ें : CG Election Results: बिलासपुर की 6 में से सिर्फ दो सीटों पर ही जीत पाई कांग्रेस, जानिए- किसे मिली जीत और कौन हारे

'हार की जिम्मेदारी मेरी है'

एनडीटीवी से चर्चा करते हुए टीएस सिंह देव ने कहा कि इस हार के लिए मैं केवल अपने आप को जिम्मेदार मानता हूं. उन्होंने कहा कि कुछ कमियां मेरे में रही होंगी जिसके कारण जनता ने उन्हें अस्वीकार कर दिया. आने वाले समय में जनता के बीच जाकर उन कमियों को दूर करने का प्रयास करेंगे. इस हार के लिए वह किसको जिम्मेदार मानते हैं इस सवाल के जवाब में टीएस सिंह देव ने कहा कि इस हार के लिए सिर्फ वह जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि किसी को इस हार की जिम्मेदारी देना ठीक बात नहीं है. 

'बैट, बॉल और पिच को दोष देना ठीक नहीं'

उन्होंने कहा कि किसी और को इस हार की जिम्मेदारी देना मेरे नेचर में नहीं है. उन्होंने क्रिकेट का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर आप आउट हो गए हैं तो उसे स्वीकार करना चाहिए. बैट, बॉल और पिच को जिम्मेदारी नहीं देना चाहिए. चुनाव नहीं लड़ने के फैसले को लेकर सिंह देव ने कहा कि उन्होंने कहा था कि वह जीतकर चुनाव नहीं लड़ेंगे और आने वाली पीढ़ियों को यह विरासत सौंप देंगे लेकिन वह हार गए हैं और हार कर मैदान छोड़ना उनके नेचर में नहीं है.

यह भी पढ़ें : पहली बार CG विधानसभा में राजपरिवार का कोई सदस्य नहीं... कांग्रेस, BJP, AAP सभी के प्रत्याशी हारे

'BJP में CM के लिए रमन सिंह सबसे बेहतर'

भाजपा में मुख्यमंत्री कौन बनेगा के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि तीन बार के मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह सीएम के रूप में सबसे बेहतर साबित होंगे. इस बार टिकट के वितरण में उनके द्वारा जितने भी उम्मीदवारों को टिकट दिए गए, वे सभी जीते हैं. ऐसे में रमन सिंह के मुख्यमंत्री बनने की प्रबल संभावना है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी मुख्यमंत्री बनने की कतार में हैं क्योंकि वह संघ से जुड़े हुए हैं और उन्हें काम करने का लंबा अनुभव है. टीएस सिंह देव ने कहा कि ये भाजपा की आंतरिक बातें हैं लेकिन सरगुजा से भी केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और विष्णु देव सायं भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Negligence: अनुमति के इंतजार में अधर में लटका सड़क चौड़ीकरण का काम, 11 साल से लोगों को हो रही परेशानी
सिंहदेव ने बताया BJP से किसको बनना चाहिए छत्तीसगढ़ का CM, बोले- हार का जिम्मेदार मैं!
Pandit Pradeep Mishra Sehore wale Baba such famous storyteller
Next Article
राधारानी से नाक रगड़कर माफ़ी मांगने वाले पं. प्रदीप मिश्रा... जानें कैसे बने इतने प्रसिद्ध कथावाचक?  
Close
;