विज्ञापन

CG: अबूझमाड़ के धुर नक्सलगढ़ में पहली बार पहुंचे सरकार के मंत्री, ग्रामीणों से किया ये वादा 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित गांव अबूझमाड़ के इलाके में पहली बार सरकार के मंत्री पहुंचे. उन्होंने यहां ग्रामीणों से कई वादे भी किए.

CG: अबूझमाड़ के धुर नक्सलगढ़ में पहली बार पहुंचे सरकार के मंत्री, ग्रामीणों से किया ये वादा 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर मुख्यालय से 30 किमी दूर कस्तूरमेटा गांव में पहली बार कैबिनेट मंत्री ने दस्तक दी. मंत्री केदार कश्यप ने यहां का दौरा कर कस्तूरमेटा को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का आश्वासन दिया. जिले के धुर नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ क्षेत्र के कस्तूरमेटा में एक समय था कि नक्सलवाद की तूती बोलती थी. लेकिन सुरक्षा बलों के नक्सल विरोधी अभियान के बीच अब इन इलाक़ों में जाना आसान हो चुका है. 

ऐसे बदल रही है तस्वीर 

ये कस्तूरमेटा है एक समय था अबूझमाड़ के ये गांव नक्सलगढ़ के रूप में जाना जाता था, इस गांव में सरकारी लोग जाने से डरते थे. लेकिन अब अबूझमाड़ की तस्वीर बदल रही है. छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप पहुंचे. यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अबूझमाड़ को विकास की मुख्यधारा में लाने के प्रयास तेज हो रहे हैं. ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा जा सके. किसी मंत्री के पहली बार पहुंचने पर लोगों को विकास की उम्मीद जागी है. 

मंत्री केदार कश्यप गोदभराई कार्यक्रम में पहुंच कर क्षेत्रीय महिलाओं से मुलाक़ात की. साथ ही और महतारी वंदन योजना से मिलने वाले लाभ की जानकारी भी ली. इसके बाद शिविर मे आए ग्रामीणों की समस्या सुनकर जल्द से जल्द निराकरण  करने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें 

मंत्री ने दिया आश्वासन 

जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनने के बाद, कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने जिला मुख्यालय से क्षेत्र को जोड़ने के लिए बस सेवा शुरू करने की घोषणा की. इसके अलावा यह भी आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार जल्द ही आवश्यक कदम उठाएगी. ताकि क्षेत्रवासियों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल सके. इसके बाद पुलिस कैंप में सुरक्षा बल के जवानों से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: जारी हुई IAS-IPS अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट, और भी जिलों में हो सकता है फेरबदल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भीड़ का क्रूर चेहरा! कवर्धा में फूंका पूर्व सरंपच का घर, 400 से ज्यादा जवान तैनात, 40 हिरासत में
CG: अबूझमाड़ के धुर नक्सलगढ़ में पहली बार पहुंचे सरकार के मंत्री, ग्रामीणों से किया ये वादा 
Chhattisgarh gets 240 e-buses Deputy CM Arun Sao will run Raipur Korba Bilaspur Durg Bhilai cities 
Next Article
छत्तीसगढ़ को मिली 240 ई-बसें, इन शहरों में दौड़ेंगी, जानें कहां कितनी मिली?
Close