विज्ञापन

Chhattisgarh: जारी हुई IAS-IPS अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट, और भी जिलों में हो सकता है फेरबदल 

IAS- IPS Officers Transfer: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 12 और 13 सितंबर को राजधानी रायपुर के न्यू सर्किंट हाउस में जिलों के कलेक्टर-एसपी की समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद बस्तर के कलेक्टर और मुंगेली के एसपी सहित अन्य अफसरों का ट्रांसफर हुआ है. 

Chhattisgarh: जारी हुई IAS-IPS अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट, और भी जिलों में हो सकता है फेरबदल 

IAS-IPS Officer Transfer List: छत्तीसगढ़ में कलेक्टर- एसपी की कांफ्रेंस के बाद सीएम विष्णु देव ने कार्रवाई करते हुए बस्तर के कलेक्टर 2015 बैच के आईएएस विजय दयाराम के. को हटा दिया है. समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कुछ जिले के कलेक्टर्स पर नाराजगी जताई थी. जिसमें ये भी शामिल थे. बताया जा रहा है कि कमज़ोर या खराब परफॉर्मेंस वाले कलेक्टर-एसपी की भी सूची तैयार हो रही है. जल्द ही उन्हें हटाने की भी कार्रवाई हो सकती है.  

ये है मामला 

दरअसल दो दिन पहले सीएम विष्णु देव साय ने कलेक्टर-एसपी की कांफ्रेस रखी थी. दो दिनों तक चली इस बैठक में जिलेभर के कामों की समीक्षा हुई थी. जिसमें सीएम ने ख़राब और कमज़ोर परफॉर्मेंस वाले अफसरों पर बहुत नाराज़गी जताते हुए फटकार भी लगाई थी. इनमें  भी शामिल थे. बैठक होते ही उन्हें हटाने की कार्रवाई कर दी गई है.  कलेक्टर व 2015 बैच के आईएएस विजय दयाराम को  छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास अभिकरण में मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है. 

मुख्यमंत्री साय ने बस्तर की समीक्षा के दौरान राजस्व प्रकरण निपटाने में देरी, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना और मनरेगा में रोजगार सृजन करने में लापरवाही पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें 

यहां हुआ फेरबदल 

बस्तर  विजय दयाराम  की जगह  बस्तर में 2015 बैच के लिए आईएएस हरीश एस. को यहां का कलेक्टर बनाया गया है. अभी तक हरीश सुकमा जिले के कलेक्टर थे. वहीं सुकमा में 2018 बैच के आईएएस देवेश कुमार ध्रुव को नया कलेक्टर बनाया गया है. मुंगेली के एसपी गिरिजा शंकर को हटाकर उनके स्थान पर भोजराम पटेल को एसपी बनाया गया है. इनका भी तबादला  मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक से जोड़कर देखा जा रहा है. 

और भी हो सकती है कार्रवाई 

मुख्यमंत्री की कांफ्रेंस के बाद कमज़ोर परफार्मिंग वाले  कलेक्टर-एसपी को चयनित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने खैरागढ़, सारंगढ़ ,बस्तर,  में  अविवादित और विवादित नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, त्रुटि सुधार, डायवर्सन, असर्वेक्षित ग्रामों की जानकारी, नक्शा बटांकन आदि में कमजोर प्रदर्शन पर नाराजगी जताई थी. मनरेगा में मानव दिवस का सृजन कम होने पर बस्तर कलेक्टर पर व पीएम विश्वकर्मा कौशल विकास योजना में भी खैरागढ़, सारंगढ़, सक्ती, रायगढ़ जिलों की शून्य प्रगति पर मुख्यमंत्री नाराज हुए थे. 

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Axis Bank: 85 लाख के लूट में शामिल महिला आरोपी पहुंची जेल, सामने आई ये वजह...
Chhattisgarh: जारी हुई IAS-IPS अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट, और भी जिलों में हो सकता है फेरबदल 
Bemetara EX CM Bhupesh Baghel Many allegations against the BJP government
Next Article
पूर्व CM भूपेश बघेल ने BJP सरकार पर लगाए कई आरोप, नक्सलवाद पर कही ये बात 
Close