विज्ञापन
Story ProgressBack

 लाल बत्ती की जगह हूटर ! सवाल पर बोले विधायक, 'ये VIP कल्चर में थोड़े आता है'

VIP कल्चर को ख़त्म करने लाल बत्ती और हूटर लगाने पर पाबंदी लगाई गई थी... लेकिन लाल बत्ती तो हट गई मगर अब हूटर ने VIP की पहचान ले ली है. नियमों के खिलाफ अपनी गाड़ियों में हूटर लगाने वाले माननीयों से NDTV ने खास मुहिम शुरू की है. इसके तहत हमारे संवाददाता ज़ुल्फ़िकार ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के तमाम विधायकों से बात की.

Read Time: 3 min
 लाल बत्ती की जगह हूटर ! सवाल पर बोले विधायक, 'ये VIP कल्चर में थोड़े आता है'
लाल बत्ती की जगह हूटर! सवाल पर बोले विधायक, "ये VIP कल्चर में थोड़े आता है"

VIP कल्चर को ख़त्म करने लाल बत्ती और हूटर लगाने पर पाबंदी लगाई गई थी... लेकिन लाल बत्ती तो हट गई मगर अब हूटर ने VIP की पहचान ले ली है. नियमों के खिलाफ अपनी गाड़ियों में हूटर लगाने वाले माननीयों से NDTV ने खास मुहिम शुरू की है. इसके तहत हमारे संवाददाता ज़ुल्फ़िकार ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के तमाम विधायकों से बात की. बातचीत पर कांग्रेस और BJP दोनों पार्टियों के विधायकों का कहना है कि हूटर पर कोई प्रतिबंध नहीं है. सभी ने लगाए हैं तो उन्होंने भी लगाया है. 

जैजैपुर से कांग्रेस विधायक बालेश्वर साहू का कहना है कि 

ये लाल बत्ती नहीं है.... ये हूटर है. हूटर सभी ने लगाए है इसलिए हमने भी लगाया है. नियम आदेश आएगा तो हटा लेंगे. अभी मुझे नियम की जानकारी नहीं है. जानकारी होगी तो निकाल देंगे

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने NDTV से कहा,

ये सरकारी गाड़ी है, मेरी गाड़ी नहीं है, जैसा मिला था वैसे ही है... और हूटर VIP कल्चर में नही आता है. ज़रूरत पड़ने पर स्थिति परिस्थिति में हूटर चालू कर सकते है. हूटर चालू करके चलना ठीक नही है. इससे ध्वनि प्रदूषण होता है. वैसे भी हमने अपने इलाके में चलने वाली सभी गाड़ियों से भी हूटर हटा दिए हैं. वैसे भी मेरे विधानसभा में हूटर नहीं बजाया जाता है. 

श्याम बिहारी जायसवाल

स्वास्थ्य मंत्री

खैरागढ़ से कांग्रेस विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा ने कहा कि हूटर लगाना प्रतिबंधित उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. यशोदा ने NDTV से कहा, जैसे ही BJP की सरकार बनी हमारे विधायकों की सुरक्षा हटा दी गई हूटर गाड़ी में लगना चाहिए. हूटर से लगे है दौरे में जाते है तो पहचान होती है हूटर हटाने की बात आएगी तो विरोध करेंगे.

"हूटर लगाना गाड़ी में प्रतिबंधित है इसकी जानकारी नहीं है." -भाजपा विधायक भूलन सिंह मरावी

ये भी पढ़ें - केंद्र सरकार और किसानों के बीच बैठक रही बेनतीजा, 'दिल्ली कूच' आज, पुलिस ने किए खास इंतजाम


हूटर लगाना कोई प्रतिबंधित नहीं है, एसा कोई नियम नहीं है. पहचान के लिए हूटर होना चाहिए. इससे इलाके में प्रतिष्ठा बढ़ती है लोग जानते है कि कोई VIP आया है. लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ता बैरियर खुल जाते है. हूटर प्रतिबंधित को लेकर जानकारी आएगी हटा लेंगे, कोई बड़ी बात नहीं है... जब लाल बत्ती हटा लिये तो ये क्या है?? - भैया लाल राजवाड़े

ये भी पढ़ें - कांग्रेस नेता राजू मिश्रा और कक्कू पंजाबी डबल मर्डर केस, इन चार आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई डबल उम्रकैद की सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close