विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा ने थामा BJP का दामन, CM साय ने कहा-भाजपा में लोकतंत्र है

Raipur News: छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. उनके साथ कई कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी का दामन थामा है.

Read Time: 3 min
पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा ने थामा BJP का दामन, CM साय ने कहा-भाजपा में लोकतंत्र है
फोटो - एक्स/@KiranDeoBJP

Two Former MLA of Chhattisgarh Joined BJP: छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायकों समेत कांग्रेस, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और अन्य राजनीतिक तथा सामाजिक संगठनों के कई नेताओं ने गुरुवार को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा ने एक बयान में यह जानकारी दी. भाजपा नेताओं ने बताया कि राजधानी रायपुर (Raipur) स्थित कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आज एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) और प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव (Kiran Singh Deo) की उपस्थिति में कई नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ली.

भाजपा में लोकतंत्र है: CM साय

साय ने उनका स्वागत करते हुए कहा, ''भाजपा की रीति नीति से प्रभावित होकर आज सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए सभी साथियों का मैं स्वागत करता हूं. भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, भाजपा में लोकतंत्र है.'' उन्होंने कहा, ‘‘कार्यकर्ता अपनी योग्यता के अनुसार बड़े-बड़े पदों पर जाते है. बगिया गांव का एक छोटा सा कार्यकर्ता विष्णुदेव साय आज मुख्यमंत्री के पद पर है तो यह इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.'' उन्होंने कहा, ''नरेंद्र मोदी जी विश्व के सबसे बड़े नेता है, सबसे अधिक लोकप्रिय हैं. मोदी जी के नेतृत्व में देश में सबका विकास हो रहा है हर तरफ खुशहाली है.''

साय ने कहा, ''पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से बहुत दुखी रही. जनता ने प्रचंड मतों से भाजपा को सेवा का अवसर दिया है और आते ही हम लोगों ने दो महीना के अंदर ही मोदी जी की गारंटी को पूरा करने का काम शुरू कर दिया है.''

पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा BJP में हुए शामिल

भाजपा नेताओं ने बताया कि आज जिन लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली उनमें पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा हैं. शर्मा 2018 में जेसीसी (जे) विधायक के रूप में चुने गए थे, पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. मिश्रा 1998 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए और राज्य में अजीत जोगी सरकार (2000 से 2003) में राज्य मंत्री रहे. 2016 में अजीत जोगी के नेतृत्व में जेसीसी (जे) का गठन होने के बाद मिश्रा जेसीसी (जे) में शामिल हो गए थे. बाद में मिश्रा ने जोगी की पार्टी छोड़ दी थी.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ सरकार नक्सल प्रभावित गांवों के कल्याण के लिए ‘नियद नेल्लानार योजना' करेगी शुरू

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में बीते दो महीने के दौरान हुई 54 नक्सली घटनाएं, आठ जवान शहीद : उप मुख़्यमंत्री विजय शर्मा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close