विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में बीते दो महीने के दौरान हुई 54 नक्सली घटनाएं, आठ जवान शहीद : उप मुख़्यमंत्री विजय शर्मा

छत्तीसगढ़ में पिछले दो महीनों के दौरान 54 नक्सली घटनाओं में सुरक्षाबलों के कुल आठ जवान शहीद हुए हैं और 53 जवान घायल हुए हैं. उप मुख़्यमंत्री विजय शर्मा ने विधानसभा में गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस दौरान आठ नक्सली भी मारे गए हैं.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में बीते दो महीने के दौरान हुई 54 नक्सली घटनाएं, आठ जवान शहीद : उप मुख़्यमंत्री विजय शर्मा
बीते दो महीनों में 54 नक्सली घटनाएं, आठ जवान हुए शहीद : उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में पिछले दो महीनों के दौरान 54 नक्सली घटनाओं में सुरक्षाबलों के कुल आठ जवान शहीद हुए हैं और 53 जवान घायल हुए हैं. उप मुख़्यमंत्री विजय शर्मा ने विधानसभा में गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस दौरान आठ नक्सली भी मारे गए हैं. राज्य के गृह विभाग भी संभाल रहे शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरण दास महंत के सवाल के लिखित जवाब में बताया कि एक दिसंबर 2023 से 31 जनवरी 2024 तक राज्य में 54 नक्सली घटनाएं और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की घटनाएं हुई हैं.

दो महीनों की नक्सली घटनाओं में हुई कितनी 'मौतें'

इन सभी घटनाओं में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबल के सात जवान तथा एक ‘गोपनीय सैनिक' शहीद हुआ है. इस दौरान 53 जवान घायल हुए तथा आठ नक्सली भी मारे गए हैं.शर्मा ने बताया कि इस दौरान हुए नक्सली घटनाओं में सुकमा जिले में चार जवान शहीद हुए हैं तथा 25 जवान घायल हुए हैं. वहीं बीजापुर जिले में दो जवान शहीद हुए हैं तथा 21 जवान घायल हुए हैं. जिले में मुठभेड़ में चार नक्सली भी मारे गए हैं.उन्होंने आगे कहा कि इसी तरह दंतेवाड़ा जिले में छह जवान घायल हुए हैं. जबकि जवानों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है.

ये भी पढ़ें - MP के किसानों के लिए बड़ी खबर! CM मोहन यादव ने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने के दिया आदेश

राज्य के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में मुठभेड़ में एक जवान की मृत्यु हुई और एक अन्य घायल हुआ है. वहीं कांकेर जिले में एक जवान की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि 30 जनवरी को सुकमा और बीजापुर जिलों की सीमा पर नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कोबरा बटालियन के दो कमांडो समेत तीन जवानों की मृत्यु हो गई थी और 17 अन्य घायल हुए थे.

ये भी पढ़ें - स्कूल में है मात्र दो शिक्षक, विधायक ने हेड मास्टर को भंडारा चलाने के लिए भेजा अयोध्या, मचा बवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close