विज्ञापन
Story ProgressBack

आयुष्मान भारत योजना की रकम गटक गए डॉक्टर, खुलासा होने पर चिकित्सा अधिकारियों का फूटा गुस्सा 

छत्तीसगढ़ के सरगुजा ज़िले में आयुष्मान भारत योजना के प्रोत्साहन राशि भुगतान में गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. शिकायत करने वाले चिकित्सक है जिन्होंने विभाग के एक डॉक्टर पर ही किसी और के हिस्से की प्रोत्साहन राशि गटकने का आरोप लगाया है. मामले के खुलासा होते ही स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

Read Time: 3 min
आयुष्मान भारत योजना की रकम गटक गए डॉक्टर, खुलासा होने पर चिकित्सा अधिकारियों का फूटा गुस्सा 

छत्तीसगढ़ के सरगुजा ज़िले में आयुष्मान भारत योजना के प्रोत्साहन राशि भुगतान में गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. शिकायत करने वाले चिकित्सक है जिन्होंने विभाग के एक डॉक्टर पर ही किसी और के हिस्से की प्रोत्साहन राशि गटकने का आरोप लगाया है. मामले के खुलासा होते ही स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौरपुर में पूर्व के पदस्थ दो चिकित्सा अधिकारियों की तरफ से लिखित रूप से शिकायत की गई है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौरपुर के पूर्व BMO इमरान खान के ने आयुष्मान भारत योजना के तहत मिलने वाले प्रोत्साहन राशि को गलत तरीके से उनके हक के पैसे को अपने खाते पर लेकर गबन किया गया है.

डॉक्टर ने आयुष्मान भारत योजना की रकम का किया घोटाला 

मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर इमरान की पदस्थापना से जो पूर्व चिकित्सा अधिकारी थे... उनको उनके समय का पैसा मिलना था उस रकम को डॉक्टर इमरान ने अपने निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए खाते में लेते हुए गबन कर लिया है. आरोपियों ने डॉक्टर रोशन निकुंज व डॉक्टर दीपक बावरा ने इसकी शिकायत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सरगुजा से की है. वहीं, इसी मामले में इलाके के भारतीय जनता पार्टी विधायक प्रबोध मिंज ने भी इसकी जांच की मांग की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सात सदस्य चिकित्सकों की टीम गठित कर जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें :- Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

मामले का खुलासा होने पर स्वास्थ्य विभाग ने दिए जांच के आदेश

इस मामले में जिले के CHMO डॉ R. N. गुप्ता ने बताया कि मामला काफी गंभीर है जिसे देखते हुए जांच टीम बनाकर मामले की जांच कराई जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. हालांकि आरोपी चिकित्सक को अंबिकापुर में अटैच कर दिया गया है. दरअसल, ऐसे चिकित्सकों को राज्य सरकार प्रोत्साहन राशि देती है ताकि चिकित्सा व्यवस्था सुचारू ढंग से चलता रहे और स्वास्थ्य विभाग के प्रति लोगों में विश्वास बना रहे हैं. फिलहाल, वर्तमान भारतीय जनता पार्टी विधायक प्रबोध मिंज ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सारे बिंदुओं की निष्पक्षता पूर्वक जांच की बात कही है. मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जाएगा. 
ये भी पढ़ें :- Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close