विज्ञापन
Story ProgressBack

Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

Madhya Pradesh News: श्योपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार के आदेश के बाद सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा और अतिक्रमण करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की जेसीबी जमकर गरजीं. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने सरकारी शिक्षक के कब्जे से करीब 100 बीघा सरकारी भूमि को मुक्त करा लिया है.

Read Time: 3 min
Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

Sheopur News MP: मध्य प्रदेश के श्योपुर में सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ कलेक्टर ने सख्त रुख अपना लिया है. इसी कड़ी में सरकारी रिकॉर्ड में फर्जीवाड़ा करके सरकारी स्कूल के शिक्षक की 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने जेसीबी चलावा दी. इसके साथ ही 50 करोड़ रुपये कीमत की सरकारी जमीन करा ली गई है.

श्योपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार के आदेश के बाद  सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा और अतिक्रमण करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की जेसीबी जमकर गरजीं. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने सरकारी शिक्षक के कब्जे से करीब 100 बीघा सरकारी भूमि को मुक्त करा लिया है.

जमीन को कराया कब्जा मुक्त

दरअसल, भू-माफिया यहां सरकारी भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण करके 100 बीघा जमीन पर खड़ी की गई गेहूं और सरसों की फसल पर जेसीबी चलाते हुए पूरी फसल को नष्ट करने की बड़ी कार्रवाई की गई. कलेक्टर संजय कुमार के आदेश के बाद श्योपुर एसडीएम मनोज गरवाल और तहसीलदार प्रेमलता पाल राजस्व अमले के अलावा आधा दर्जन पुलिस थानों के फोर्स के साथ दो जेसीबी लेकर रामपुरा डांग पहुंचे और 100 बीघा सरकारी जमीन पर खड़ी हुई गेहूं और सरसों की फसल पर जेसीबी चलवा कर नष्ट करवा दिया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ीं कांग्रेस की मुश्किलें, MP में कमलनाथ गुट से लगी इस्तीफों की झड़ी
 

इसलिए की कार्रवाई

दरअसल, श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार को जिले में भू-माफियाओं के द्वारा राजस्व विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर सरकारी रिकॉर्ड में फर्जी तरीके से काटछाट करते हुए सरकारी जमीनों को निजी करने का फर्जीवाड़ा मिला था, जिसके बाद कलेक्टर ने सरकारी रिकॉर्ड पर जांच बैठाई और फिर रिपोर्ट के आधार पर सरकारी स्कूल के शिक्षक भरत राठौर और उसके परिजनों के नाम से सरकारी रिकॉर्ड में हेराफेरी कर फर्जी तरीके से प्रविसि मिली. सरकारी शिक्षक भरत राठौर ने पत्नी, साले और ससुर सहित रिश्तेदारों के नाम पर सरकारी रिकॉर्ड में काट छाट करवा कर सरकारी जमीन पर सालों से कब्जा कर रखा था, जिसके बाद शिक्षक के कब्जे से 100 बीघा सरकारी जमीन को मुक्त करवाया गया है. कलेक्टर की कार्रवाई से भू-माफियाओं सहित राजस्व अमले में भी हड़कंप मचा हुआ है. 


ये भी पढ़ें- 'कमलनाथ ने बताया है वो कांग्रेसी थे, हैं और रहेंगे': BJP में जाने की अटकलों के बीच पार्टी चीफ का दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close