विज्ञापन
Story ProgressBack

Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

लंबी जद्दो जहद के बाद आखिरकार सोमवार को पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया. सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 24 फरवरी को होगी.

Read Time: 2 min
Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

Patwari Recruitment Exam Results 2024: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 24 फरवरी को होगी. काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों को आवंटित जिले में पदस्थ किया जाएगा. 

अभ्यर्ती अपना अंतिम परिणाम https://esb.mp.gov.in पर देख सकते हैं. वहीं, काउंसलिंग के दिशा-निर्देश एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर जाकर देखे जा सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों के निर्धारित तारीख़ पर मौजूदा नहीं रहने पर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया जाएगा. यानी चयनित उम्मीदवार निर्धारित तारीख को काउंसलिंग के लिए उपस्थित नहीं होते हैं, तो उस पद को रिक्त मानकर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ीं कांग्रेस की मुश्किलें, MP में कमलनाथ गुट से लगी इस्तीफों की झड़ी

गौरतलब है कि पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 30 जून 2023 को आया था, लेकिन गड़बड़ियों के आरोप के चलते रिजल्ट को होल्ड पर रख दिया गया था. इसके बाद इस मामले की जांच के लिए 19 जुलाई 2023 को जांच आयोग गठन किया गया था. 8 महीने चली जांच के बाद जस्टिस राजेंद्र वर्मा ने रिपोर्ट सरकार को सौंपते हुए परीक्षा के परिणाम पर लगी रोक को हटाने की अनुशंसा की थी. इसके बाद सरकार ने पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द घोषित करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद आखिरकार परिणाम की घोषणा कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- 'कमलनाथ ने बताया है वो कांग्रेसी थे, हैं और रहेंगे': BJP में जाने की अटकलों के बीच पार्टी चीफ का दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close