विज्ञापन
img

रविकांत ओझा

लौहनगरी जमशेदपुर से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी से होते हुए डिजिटल माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब ढाई दशक गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी विषय विशेष में दक्षता तो नहीं है पर अध्ययन के शौक की वजह से हर विषय में दखल जरूर है. 

रविकांत ओझआ की कलम से

  • img
    Loksabha Election 2024: चांद पर तो पहुंचा भारत पर नक्सलियों के ट्रेनिंग सेंटर रहे चांदमेटा तक कितनी पहुंची सरकार?

    पूरे देश में लोकसभा चुनाव को लेकर धुआंधार प्रचार चल रहा है. हर तरफ चुनावी बयानों की शोर है और नेता अपने सियासी हिसाब-किताब सेट करने में जुटे हैं. ऐसे NDTV ने शुरू की है चुनावा यात्रा. जिसके जरिए ये जानने की कोशिश होगी आखिर इस चुनाव में लोग क्या चाहते हैं? क्या वाकई नेताओं के वादों के मुताबिक संबंधित इलाकों में विकास पहुंचा है? इसी कड़ी में हमारे संवाददाता निलेश त्रिपाठी और विकास तिवारी ने ओडिशा सीमा पर बसे छत्तीसगढ़ के अंतिम गांव चांदामेटा गांव का जायजा लिया

  • img
    चुनावों में शिवराज सिंह चौहान से दूरी बना रहा है BJP आलाकमान ! कांग्रेस के दावे में कितना दम ?

    क्या शिवराज सिंह चौहान से बीजेपी आलाकमान दूरी बना रहा है? ये सवाल उठाया है मध्यप्रदेश कांग्रेस ने. दरअसल राज्य में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में दो हफ्ते से भी कम का वक्त बचा है. इस माहौल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ कई केन्द्रीय मंत्री मध्यप्रदेश आ रहे हैं और धुआंधार प्रचार हो रहा है लेकिन स्टार कैंपेनर की लिस्ट में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के दौरे सीमित हैं.

  • img
    कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा का BJP पर हमला, कहा- देश में जैसा लोकतंत्र है, मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं

    कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि इन दिनों देश में जैसा लोकतंत्र है मैं उसमें रहने को तैयार नहीं हूं. उन्होंने कहा आज जिस प्रकार से कानून बनते हैं वो प्रजातांत्रिक नहीं है. तन्खा ने कहा कि आज विपक्ष कुछ बोल नहीं सकता, विरोध नहीं कर सकता. विवेक तन्खा ने ये बातें लोकसभा चुनाव की तैयारियों और मैनिफेस्टो को लेकर भोपाल में सुबह 11 बजे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

  • img
    Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ को पसंद नहीं है दलबदलू नेता, रिकॉर्ड देख बढ़ी चिंतामणि महाराज की चिंता

    छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर चुनावी घमासान चरम पर है.राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं लेकिन इसी बीच एक मिथक खूब चर्चा में है. दरअसल राज्य बनने के बाद हुए 4 लोकसभा चुनावों में दल-बदल करने वाले प्रत्याशियों को चाहे वो कितने भी दिग्गज क्यों न रहे हों जनता ने नकार दिया है.यही चिंता लोकसभा चुनाव 2024 में सरगुजा लोकसभा सीट पर खड़े बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणि (Chintamani Maharaj) को सता रही है.

  • img
    MP के चुनावी मैदान में उतरे 88 में से 27 प्रत्याशी करोड़पति, किन 9 पर है गंभीर आपराधिक मामले?

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए महज 10 दिनों बाद ही वोटिंग होनी है. इसके ठीक पहले नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र के अनुसार एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने एक रिपोर्ट तैयार की है. इससे पता चलता है कि मध्यप्रदेश के सभी छह सीटों पर चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों की क्या स्थिति है. बता दें कि मध्यप्रदेश में पहले चरण में जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सीधी और शहडोल में 19 अप्रैल को मतदान होगा. इन सीटों पर कुल 88 प्रत्याशी खड़े हैं.

  • img
    राहुल गांधी ने शहडोल में बिताई रात, ढाबे पर किया डिनर और महिलाओं के साथ बीना महुआ

    हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म होने की वजह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को शहडोल में नाइट आउट करना पड़ा. इतना ही उन्होंने इस दौरान जंगल में मौजूद ढाबे पर डिनर किया और सुबह जब वे उमरिया जा रहे थे तो उन्होंने महिलाओं के साथ महुआ भी बीना. दरअसल सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सिवनी (Seoni Lok Sabha Seat)और शहडोल में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए जनसभा करने आए थे.

  • img
    Homemade Anti aging Mask: केले का ऐसा इस्तेमाल बनाए रखेगा आपको हमेशा जवां, झुर्रियां कहेंगी अलविदा    

    यदि आप भी एजिंग के लक्षणों से परेशान (Antiaging facepack) हो रहे हैं, तो हम आपको केले से बने कुछ ख़ास फेसपैक (Homemade Anti aging Mask) के बारे में बताने जा रहे हैं, इससे आपकी त्वचा जवान दिखेगी और बुढ़ापे के लक्षण भी दूर भागने लगेंगे....

  • img
    फाउंडेशन को लगाने का क्या है सही तरीका, इन टिप्स को करें फॉलो, चेहरा नहीं होगा चिपचिपा

    यदि आप चाहती हैं कि फ़ाउंडेशन लगाने के बाद आपकी स्किन चमकती रहें तो आपको बस ये सिंपल स्टेप्स फ़ॉलो करना होगा आइए जानते हैं फ़ाउंडेशन हैक्स (Foundation Hacks) के बारे में….

  • img
    ग्वालियर सीट पर 'अपने' ही बने बड़ी चुनौती...बीजेपी-कांग्रेस दोनों के प्रत्याशी क्यों हैं परेशान?

    ग्वालियर लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपने उम्मीदवारों मैदान में उतार दिए हैं. लेकिन, दोनों का चुनाव अभियान ठीक से शुरू नहीं हो पा रहा है और इसकी वजह एक ही है, अपनों को साधना. एक तरफ BJP ने लगभग एक माह पहले ही अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी थी लेकिन अभी तक उनके प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा अपने नेताओं को एकजुट करने में सफल नहीं हुए हैं वही कांग्रेस ने यहां अपने पूर्व विधायक प्रवीण पाठक को उम्मीदवार बनाया है तो उनके खिलाफ भी विरोध के स्वर खत्म नहीं हो रहे हैं.

  • img
    चुनाव से पहले कमलनाथ को सबसे बड़ा झटका, 4 दशक पुराने साथी दीपक सक्सेना ने थामा बीजेपी का दामन

    लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस और खासकर कमलनाथ को बड़ा झटका लगा है. करीब 4 दशकों से कमलनाथ के साथ रहे और उनके कट्टर समर्थक माने जाने वाले दीपक सक्सेना (Deepak Saxena) ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav)की मौजूदगी में सीएम आवास में ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

  • img
    lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ में हुए चार लोकसभा चुनाव में सिर्फ 7 महिलाएं बनीं सांसद...इस बार 6 मैदान में

    राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को लेकर बहुत बातें होती है... संसद में महिलाओं के 33 प्रतिशत आरक्षण ()का बिल भी पास हो गया है. अहम बात ये है कि छत्तीसगढ़ में महिला मतदाताओं की संख्या देश के दूसरे राज्यों में सबसे ज़्यादा है लेकिन उसके बावजूद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)में महिलाओं का लोकसभा में प्रतिनिधित्व बेहद निराशा जनक है. राज्य में अब तक हुए चार लोकसभा चुनाव में सिर्फ़ 7 महिला ही संसद पहुंच सकी हैं.

  • img
    राजगढ़ में EVM की जगह बैलेट पेपर से लोकसभा चुनाव !...दिग्विजय सिंह कर रहे हैं ये कोशिश

    वैसे तो दिग्विजय शुरू से ही EVM के खिलाफ रहे हैं लेकिन इस बार वे अपने लोकसभा क्षेत्र में जहां भी जा रहे हैं वहां एक खास अपील भी कर रहे हैं कर रहे हैं..वो है राजगढ़ सीट से 400 उम्मीदवारों को मैदान में उतारो. दिग्विजय का मानना है कि ऐसा करने से चुनाव आयोग को EVM की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराना पड़ेगा. दिग्गी राजा कहते हैं कि यदि ऐसा हुआ तो बीजेपी की हार निश्चित हो जाएगी.

  • img
    Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि के शुरू होते ही होगा साल का पहला सूर्यग्रहण, जानें किन राशियों पर पड़ेगा असर

    नवरात्रि में माता दुर्गा (Maa durga puja in chaitra navratri) के 9 रूपों की पूजा की जाती है और सूर्य ग्रहण इस बार 8 अप्रैल को 09 बजकर12 मिनट पर दोपहर को शुरू होगा और इसका समापन 09 अप्रैल रात 1:20 पर होगा.

  • img
    Indore News: दोस्त को 'अप्रैल फूल' बनाने के मजाक में फांसी के फंदे पर झूल गया छात्र,चली गई जान

    इंदौर में अपने दोस्त को अप्रैल फूल बनाने के नाटक में 18 साल के एक युवक की जान चली गई. मामला इंदौर के मल्हारगंज थाने का है. इसी इलाके के रहने वाले अभिषेक रघुवंशी (Abhishek Raghuvanshi) ने एक अप्रैल को अपने दोस्त को वीडियो कॉल लगाया और उसे अप्रैल फूल बनाने के लिए फांसी का नाटक किया.

  • img
    Madhya Pradesh News: 5 हजार करोड़ की मालकिन बनीं इंदौर की महिलाएं, पूरे मध्यप्रदेश में नंबर वन

    इंदौर (Financial Capital Indore) ने एक और रिकॉर्ड बनाया है. यहां की महिलाएं संपत्ति खरीदने के मामले में पूरे प्रदेश में नंबर वन (Indore Women Top In Property Purchase) बन गई हैं. इंदौरी महिलाओं ने बीते वर्ष यानी 2023-24 में एक दो नहीं बल्कि 5 हजार करोड़ की संपत्तियों की रजिस्ट्री कराई है.

img

सफेद बाल को यह डाई डार्क ब्राउन कर देगा

April 12, 2024
img

व्रत में खुद को हाइड्रेट रखने के लिए जरूर करें इन चीजों का सेवन

April 12, 2024
img

बिग बॉस फेम अभिषेक-आयशा का चल रहा है अफेयर? दोनों ने साथ मनाई ईद, तस्वीरें वायरल

April 12, 2024
img

क्या हिना खान ने रचा ली शादी? माथे पर बिंदी और मांग में सिंदूर लगाए नजर आईं एक्ट्रेस ने किया खुलासा

April 12, 2024
img

40 की उम्र में भी चाहिए 25 जैसा निखार तो आज ही डाइट में शामिल कर लें ये जादुई फल

April 12, 2024
img

लिवर में खराबी होने पर शरीर में दिखाई देते हैं ये लक्षण, ध्यान दें और तुरंत डॉक्टर को दिखाएं

April 12, 2024
img

RCB के खिलाफ जीत में मुंबई इंडियंस ने की रिकॉर्डों की बारिश

April 12, 2024
img

पेरेंट टीचर मीटिंग में ये 5 सवाल जरूर पूछें माता-पिता

April 12, 2024
img

बॉलीवुड में सिर्फ 7 फिल्में, पीक पर छोड़ा करियर, जुड़वां एक्ट्रेस की शादी और गोदभराई की अनदेखी तस्वीरें

April 12, 2024
img

Mango Eating Benefits: गर्मियों में आम खाने के फायदे

April 12, 2024
img

Spring Onion Benefits: हरी प्याज खाने के फायदे

April 12, 2024
img

Drinking Milk At Night: रात में दूध पीने के फायदे

April 12, 2024
img

'अनुपमा' की श्रुति ने सेट से शेयर किया अपना ग्लैमरस लुक, दीवाने हुए फैंस रूपाली गांगुली को भूले

April 11, 2024
img

शाहरुख और सलमान की फैन्स के साथ ईद, देखें तस्वीरें

April 11, 2024
img

OnePlus Nord CE 4 5G सिर्फ 23,499 रुपये में खरीदें

April 11, 2024
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close