विज्ञापन
Story ProgressBack

साढ़े तीन फीट के समीउल्लाह ने 3-3 फीट के भाई-बहन के साथ किया मतदान, कहा- नमाज की तरह मतदान भी जरूरी

मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लिए 9 सीटों पर वोटिंग चल रही है. इसी बीच विदिशा संसदीय सीट के तहत आने वाले गांव मुगीसपुर में तीन छोटे कद के मतदाताओं को देखकर सभी हैरत में पड़ गए. दरअसल मुगीसपुर के मतदान केंद्र में साढ़े तीन फीट के समीउल्लाह खान,तीन फीट के 65 वर्षीय हबीबुल्लाह और उनकी तीन फीट की बहन शाहेदा ने भी मतदान किया.

Read Time: 3 mins
साढ़े तीन फीट के समीउल्लाह ने 3-3 फीट के भाई-बहन के साथ किया मतदान, कहा- नमाज की तरह मतदान भी जरूरी

Lok Sabha Chunav 2024:मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लिए 9 सीटों पर वोटिंग चल रही है. इसी बीच विदिशा संसदीय सीट ( Vidisha parliamentary seat) के तहत आने वाले गांव मुगीसपुर में तीन छोटे कद के मतदाताओं को देखकर सभी हैरत में पड़ गए. दरअसल मुगीसपुर के मतदान केंद्र में साढ़े तीन फीट के समीउल्लाह खान (Samiullah khan),तीन फीट के 65 वर्षीय हबीबुल्लाह और उनकी तीन फीट की बहन शाहेदा ने भी मतदान किया. इन तीन मतदाताओं को देखकर एक तरफ लोकतंत्र की खूबसूरती का एहसास हुआ तो दूसरी तरफ लोगों को मतदान करने की प्रेरणा मिली.

मुगीसपुर गांव जिला मुख्यालय के नजदीक ही है. यहां सालों से 65 साल के हबीबुल्लाह अपनी बहन और भाई के साथ रहते हैं. हबीबुल्लाह का कद साढ़े तीन फीट का है तो वहीं उनके भाई समीउल्लाह खान जिनकी उम्र 56 साल है वे तीन फीट के हैं. इसी तरह उनकी बहन शाहेदा जिनती उम्र 68 साल है वो भी तीन फीट की हैं. मतलब इनके पूरे परिवार के लोगों की कद-काठी एक जैसी है. हालांकि अपने कद की वजह से पूरा परिवार चर्चा में रहता है. मतदान करने के बाद समीउल्लाह ने कहा- मतदान अवश्य करे यह हमारी जिम्मेदारी है. जिस तरह नमाज पढ़ना फर्ज और जरूरी है. वैसे ही मतदान करना भी जिंदगी में जरूरी है. ये पर्व 5 साल में एक बार आता है इसीलिए सारे काम छोड़कर सबसे पहले वोट दीजिए. 

वैसे विदिशा संसदीय सीट पर मतदाता उत्साह में दिख रहे हैं. यहां सुबह 11 बजे तक 32.64 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. इसी इलाके में एमपी के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने परिवार के साथ जमेनिया हतेसिंघ गांव में मतदान किया. यहां के दो मतदान केन्द्रों पर सुबह ईवीएम की कुछ समस्या आई थी जिसकी वजह से कुछ देर के लिए मतदान रुका रहा. बाद में गड़बड़ी को ठीक कर दिया गया. विदिशा संसदीय सीट से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के टिकट पर मैदान में हैं वहीं कांग्रेस की ओर से प्रतापभानु शर्मा  उन्हें चुनौती दे रहे हैं. ये भानुप्रताप शर्मा वही शख्स हैं जिनको हराकर शिवराज सिंह चौहान पहली बार सांसद बने थे. 
ये भी पढ़ें:  पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत और हमारी सेना से इतनी नफरत.. खरगोन जनसभा में PM मोदी ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Naxal Attack: जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद
साढ़े तीन फीट के समीउल्लाह ने 3-3 फीट के भाई-बहन के साथ किया मतदान, कहा- नमाज की तरह मतदान भी जरूरी
MP News: Despite CM's instructions, Excise Commissioner gave three days' time to Som Group
Next Article
CM के निर्देश के बावजूद आबकारी आयुक्त ने सोम ग्रुप को दिया तीन दिन का समय, बाल श्रम मामले में 4 अधिकारी हो चुके हैं सस्पेंड
Close
;