विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

NEET SS 2023 आवेदन फॉर्म में सुधार का आखिरी मौका, जानें क्या कर सकते हैं एडिट

NEET SS 2023: जिन उम्मीदवारों ने नीट एसएस आवेदन पत्र भरा है, वे आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in के माध्यम से अपने आवेदन फॉर्म में आवश्यक बदलाव कर सकते हैं.

Read Time: 3 min
NEET SS 2023 आवेदन फॉर्म में सुधार का आखिरी मौका, जानें क्या कर सकते हैं एडिट
NEET SS 2023 आवेदन फॉर्म में सुधार का आखिरी मौका
नई दिल्ली:

NEET SS 2023 Application: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) आज, 21 अगस्त को नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट फॉर सुपर स्पेशलिटी (NEET SS) एप्लीकेशन एडिट विंडो को बंद कर देगा. ऐसे में जिन उम्मीदवारों के नीट एसएस आवेदन फॉर्म में कोई गलती हो गई है, वे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर लॉग इन करके फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. हालांकि, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान की त्रुटिपूर्ण/गलत छवियों में बदलाव करने के लिए सुधार विंडो 26 अगस्त से 28 अगस्त को खोली जाएगी. वहीं नीट एसएस एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 19 अगस्त को खोली गई थी. 

NEET SS 2023: सितंबर में होगी परीक्षा 

नीट एसएस परीक्षा का आयोजन विभिन्न समूहों के लिए 9 सितंबर और 10 सितंबर को होना है. इस परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही डीएम और एमसीएच प्रोग्रामों में दाखिले के लिए योग्य होंगे.

NEET SS 2023: इसमें कर सकते हैं सुधार

जिन उम्मीदवारों ने नीट एसएस 2023 के लिए आवेदन कर दिया है और उनके फॉर्म में किसी तरह की गलती हो गई है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. नीट एसएस एप्लीकेशन करेक्शन विंडों से उम्मीदवार अपने नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, राष्ट्रीयता और परीक्षण शहर को छोड़कर अन्य जानकारियों में सुधार या बदलाव कर सकते हैं. 

NEET SS 2023: अतिरिक्त शुल्क 

यदि कोई उम्मीदवार संपादन विंडो के दौरान नीट एसएस 2023 में उपस्थित होने के लिए अतिरिक्त प्रश्न पत्र समूह जोड़ता है तो उसे अतिरिक्त प्रश्न पत्र समूहों की संख्या के लिए शेष राशि का ऑनलाइन भुगतान करना होगा. 

NEET SS 2023: शुल्क की वापसी

वहीं यदि कोई उम्मीदवार नीट एसएस संपादन विंडो के दौरान प्रश्न पत्र समूहों की संख्या कम करता है तो उसे शेष शुल्क नीट एसएस परीक्षा के बाद वापस कर दिया जाएगा. हालांकि ऐसे उम्मीदवारों को अपने अंतिम नीट एसएस आवेदन पत्र की एक प्रति के साथ संचार वेब पोर्टल (CWP) पर इसके लिए अनुरोध करना होगा.

ये भी पढ़ें-

ICAI सीए फाउंडेशन दिसंबर परीक्षा 2023 स्थगित, रीवाइज्ड शेड्यूल जारी, नोटिस यहां पढ़ें

MPSC ग्रुप बी मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 18 अगस्त से होंगे शुरू

एमपी नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 शेड्यूल जारी, च्वाइस फाइलिंग 22 तक


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close