विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2023

Chhindwara SP News:आम लोगों की सुनते हैं पुलिस कप्तान विनायक वर्मा, सड़क हादसों में लाई कमी

एसपी विनायक वर्मा ने छिंदवाड़ा के पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए आम लोगों के मुद्दों पर खासा ध्यान दिया. मसलन- गुम हुए फोन की रिकवरी. उनके अपने कार्यकाल के दौरान अब तक 640 गुम हुए मोबाइल को बरामद हुए हैं.

Read Time: 3 min
Chhindwara SP News:आम लोगों की सुनते हैं पुलिस कप्तान विनायक वर्मा, सड़क हादसों में लाई कमी

एसपी विनायक वर्मा ने छिंदवाड़ा के पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए आम लोगों के मुद्दों पर खासा ध्यान दिया. मसलन- गुम हुए फोन की रिकवरी. अक्सर आम लोगों की शिकायत रहती है कि उनका स्मार्ट फोन एक बार गुम हो गया फिर किसी ने लूट लिया तो उसका मिलना नामुमकिन है. लेकिन विनायक वर्मा ने अपने कार्यकाल के दौरान अब तक 640 गुम हुए मोबाइल को बरामद कराके संबंधित लोगों को सौंपे हैं. यहीं नहीं उनके कार्यकाल के दौरान शहर में सड़क हादसों में भी कमी आई है. बीते छह माह में ये संख्या 629 से घटकर 432 रह गई है. शहर में सड़क हादसों में कमी लाने के लिए सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाता है. हर तिराहे-चौराहे पर आपको पुलिस टीम मिल जाएगी. ये टीम हेलमेट, सीट बेल्ट और ब्रेथ एनलाइजर के जरिए जांच करती है. 

विनायक वर्मा के IPS बनने की कहानी भी दिलचस्प है.

दरअसल छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जन्मे  विनायक की स्कूली पढ़ाई भोपाल और कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली से हुई है. जिसके बाद उन्होंने बैंगलोर से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वे विदेश चल गए. लंदन, पेरिस और अबूधाबी में ढाई साल लॉ फर्म में नौकरी की.

ये 2011 का वक्त था. नौकरी करने के दौरान ही उन्होंने बिना कोई कोचिंग लिए 2013 में UPSC का एग्जाम निकाला. उन्हें लॉन टेनिस खेलने का शौक है. उन्होंने बताया कि दिनचर्या के दौरान उनकी कोशिश होती है कि ज्यादातर लोगों के फोन अटेंड कर लूं.  कप्तान साहब को छिंदवाड़ा के सरकारी कर्मचारियों का वर्क कल्चर काफी अच्छा लगता है. उनका कहना है कि यहां के सरकारी विभागों में सभी कर्मचारी रेगुलर दफ्तर आते हैं और काम में पूरा समय देते हैं.  अगर ऑफिस या फील्ड में कहीं भी समस्या आती है तो हमेशा उनकी कोशिश रहती है कि मामला बातचीत से हल हो जाए. इस फॉर्मूले से उन्हें कई बार सफलता मिली है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close