विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

राखी से पहले खाद्य विभाग की टीम का छापा, नागदा से 18 हजार किलो नकली मावा जब्त

उज्जैन के नागदा में खाद्य विभाग की टीम ने करीब 45 लाख रुपए कीमत का 18 हजार किलो मावा और 24 लाख रुपए कीमत का 200 किलो मिल्क पाउडर जब्त किया है.

Read Time: 2 min
राखी से पहले खाद्य विभाग की टीम का छापा, नागदा से 18 हजार किलो नकली मावा जब्त
कोल्ड स्टोरेज में रखा मावा

राखी का त्योहार नजदीक आते ही नकली मावा का काम धड़ल्ले से शुरू हो गया है. इस साल राखी का त्योहार 30 अगस्त को मनाया जाएगा. जिसमें अब मात्र 12 दिन बचा है. ऐसे में मिठाई कारोबारी मोटा मुनाफा कमाने की लालच में नकली मावा बना रहे हैं. इस बीच फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट भी एक्टिव हो गया है. विभाग ने नागदा से 18 हजार किलो नकली मावा जब्त किया है.

दरअसल उज्जैन के नागदा में गुरुवार को खाद्य विभाग की टीम ने नकली मावा के स्टोरेज की खबर मिलते ही छापा मारा. इस दौरान टीम ने करीब 18 हजार किलो मावा और 200 किलो मिल्क पाउडर जब्त किया है. मावा की कीमत 45 लाख और मिल्क पाउडर की कीमत 24 लाख के करीब बताई जा रही है. 

दरअसल, उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को नागदा तहसील के रूपेटा गांव में नकली मावे के स्टोरेज की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद कलेक्टर के निर्देशानुसार गुरुवार शाम को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापा मारा. छापे में मावा और मिल्क पाउडर जब्त किया गया है. बताया जा रहा है कि जब्त मावा अलग-अलग व्यापारियों का है. जो राजकुमार मेहता के कोल्ड स्टोरेज में रखा था. खाद्य विभाग की टीम ने मावा और मिल्क पाउडर जब्त कर सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है.

नागदा का उन्हेल मावा का बड़ा बाजार

उज्जैन के समीप नागदा का उन्हेल मावा का बड़ा बाजार है. यहां से रतलाम, इंदौर, मुंबई और दिल्ली तक मावा भेजा जाता है. त्योहारी सीजन में यहां पर नकली मावा खूब बनाया जाता है. इससे पहले भी यहां कई बार नकली मावे के कारोबारियों पर नकेल कसी गई है. अब राखी को लेकर फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट फिर से सक्रिय है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close