विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

Asia Cup और World Cup के लिए इन 18 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी टीम इंडिया- रिपोर्ट

न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो आगामी एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 के लिए टीम मैनेजमेंट के 18 खिलाड़ियों के एक कोर ग्रुप को फाइनल कर लिया है और इन्हीं खिलाड़ियों के अंतिम टीम का ऐलान संभव है.

Read Time: 4 min
Asia Cup और  World Cup के लिए इन 18 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी टीम इंडिया- रिपोर्ट
एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 के लिए टीम मैनेजमेंट के 18 खिलाड़ियों के एक कोर ग्रुप को फाइनल कर लिया है

भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी एशिया कप में खेलते हुए दिखाई देंगे. एशिया कप के बाद टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया विश्व कप में खेलती हुई दिखाई देगी. आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन इस साल भारत में होना है और इसके लिए 28 सितंबर से पहले तक सभी देशों को अपनी टीम का ऐलान करना है. भारतीय टीम में कौन खिलाड़ी, विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाएंगे, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है, लेकिन न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो टीम मैनेजमेंट ने अपना मन बना लिया है कि आखिर किन खिलाड़ियों को मौका देना है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एशिया कप और विश्व कप के लिए टीम मैनेजमेंट ने कोर ग्रुप को फाइनल कर लिया है. 18 सदस्यीय इस दल से ही एशिया कप और विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन होगा. इसके अलावा यही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रस्तावित सीरीज के आखिरी वनडे से पहले तक विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद से लारा की हुई छुट्टी, RCB से जुड़े इस दिग्गज को मिली कमान

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, टीम मैनेजमेंट ने जिन 18 खिलाड़ियों को शामिल किया है उसमें 3 ओपनर, 3 मध्यक्रम से बल्लेबाज, 3 विकेटकीपर, दो तेज गेंजबाजी ऑलराउंडर, चार तेज गेंदबाज और तीन स्पिन गेंदबाज शामिल हैं.

टीम इंडिया के ओपनर में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ईशान किशन हैं तो मध्यक्रम में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव हैं. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल और संजू सैमसन हैं.

बात अगर ऑलराउंडर की करें तो हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल का नाम है. स्पिन खिलाड़ियों के तौर पर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिला है, जबकि तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनाकट और मुकेश कुमार है.

आपको बता दें, विश्व कप से पहले तक भारतीय टीम को 8-9 वनडे खेलने को मिल सकते हैं, जिसमें 5-6 वनडे एशिया कप में जबकि तीन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने को मिलेंगे.

टीम इंडिया का कोर ग्रुप: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, ईशान किशन, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, यजुवेंद्र चहल और मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को मिली जगह

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने डेब्यू में बनाया था ऐसा रिकॉर्ड, 34 साल बाद भी है कायम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close