विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

सनराइजर्स हैदराबाद से लारा की हुई छुट्टी, RCB से जुड़े इस दिग्गज को मिली कमान

आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लेते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. विटोरी का बतौर कोच यह दूसरा आईपीएल कार्यकाल होगा

Read Time: 3 min
सनराइजर्स हैदराबाद से लारा की हुई छुट्टी, RCB से जुड़े इस दिग्गज को मिली कमान

आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लेते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. विटोरी का बतौर कोच यह दूसरा आईपीएल कार्यकाल होगा, इससे पहले वो 2014 से लेकर 2018 के बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच रहे थे. विटोरी वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा की जगह लेंगे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले टीम का मुख्य कोच बनाया था. बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 में 4 मुकाबलों में  जीत दर्ज की थी, जबकि लीग के 10 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

डेनियल विटोरी के मुख्य कोच बनने का मतलब है कि वह बीते छह सीज़न में टीम के चौथे मुख्य कोच होंगे. टीम ने 2019 में मुख्य कोच की जिम्मेदारी टॉम मूडी को सौंपी थी. इसके बाद 2020 और 2021 के लिए ट्रेवर बेलिस टीम के मुख्य कोच बने थे. वहीं 2022 में एक बार फिर टॉम मूडी को मुख्य कोच का पद सौंपा गया था. लेकिन साल 2022 में उन्होंने अपने पद छोड़ दिया था, जिसके बाद 2023 में ब्रायन लारा को मुख्य कोच का पद सौंपा गया था.

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी मौजूदा समय में द हंड्रेड में बर्मिंघम फ़ीनिक्‍स के मुख्य कोच हैं. इसके अलावा वो  मई 2022 से वह ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम के साथ बतौर सहारक कोच जुड़े हुए हैं. इसके अलावा विटोरी सीपीएल में बारबेडोस रॉयल्‍स, बिग बैश लीग में ब्रिस्‍बेन हीट और वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट में मिडिलसेक्‍स के कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वो बांग्‍लादेश पुरुष टीम के स्पिन गेंदबाज़ी सलाहकार भी रह चुके हैं.

डेनियल विटोरी का आईपीएल में बतौर कोच अच्छा कार्यकाल रहा है. उनकी अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2015 में प्लेऑफ और 2016 के फाइनल तक पहुंची थी. बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद साल 2020 के बाद से आईपीएल प्लेऑफ में नहीं पहुंची है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि विटोरी की अगुवाई में हैरदाबाद क्या मुकाम हासिल कर पाती है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को मिली जगह

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd T20I: भारत को मिली 2 विकेट से हार, पहली बार हुआ ऐसा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close