विज्ञापन
Story ProgressBack

WC में AUS ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, मैक्सवेल ने जमाया दोहरा शतक

विश्व कप 2023 के लीग मुकाबले में अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) ने एक और बड़ा उलटफेर कर दिया है. अफगान टीम ने 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है

Read Time: 3 min
WC में AUS ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, मैक्सवेल ने जमाया दोहरा शतक
मैक्सवेल ने नाबाद 201 रनों की तूफानी पारी खेली.

AUS vs AFG World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Afghanistan) ने एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान के मुंह से जीत छीन ली है. अफगानिस्तान से मिले 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) ने 19 गेंदें शेष रहते ही 3 विकेट से जीत हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैक्सवेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया. मैक्सवेल ने 128 गेंदों में नाबाद 201 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 छक्के और 21 चौके शामिल हैं. 

सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली ऑस्ट्रेलिया तीसरी टीम है. इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही खराब

अफगानिस्तान के 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने अपना पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गंवा दिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम संभल नहीं पाई और महज 100 रन के भीतर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए, लेकिन मैक्सवेल ने एक छोर पर डटकर तूफानी बल्लेबाजी की और अफगानिस्तान के मुंह से जीत छीन ली. ऑस्ट्रेलिया ने साबित कर दिया कि आखिर वे 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन (Five Time World Champion Australia) क्यों हैं. 

अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान ने भी लगाया शतक

अफगानिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 39वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 291 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 292 रनों का लक्ष्य दिया. अफगानिस्तान के लिए इस मैच में इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran Century) ने नाबाद 129 रन बनाए. वहीं राशिद खान ने आखिरी में 18 गेंदों में तूफानी अंदाज में 35 रनों की पारी खेली. मुंबई के वानखेड़े में खेला गया यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम था. 

अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन

ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

ये भी पढ़ें - Bollywood News: Virat Kohli ने फिल्म Jawan के गाने 'चलेया' पर किया डांस, वायरल हुआ वीडियो

ये भी पढ़ें - 150 Kmph की आग उगलती हुई गेंदों का इस खास प्लान से सामना करते हैं Virat Kohli, किया बड़ा खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close