विज्ञापन
Story ProgressBack

ICC World Cup 2023: विराट कोहली बने 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट', मोहम्मद शमी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

ICC World Cup 2023: विराट कोहली को इस विश्व कप का 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया. भारत यह विश्व कप बेशक हार गया लेकिन बात रन बनाने की हो या विकेट लेने की भारतीय खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में छाए रहे.

Read Time: 3 min
ICC World Cup 2023: विराट कोहली बने 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट', मोहम्मद शमी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट
विराट कोहली ने इस विश्व कप में 765 रन बनाए

ICC World Cup 2023: भारत (India) को हराकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) विश्व चैंपियन (World Champion) बन गया है. हालांकि भारत के खिलाड़ियों का इस विश्व कप में जलवा कायम रहा. विराट कोहली को इस विश्व कप का 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया. भारत यह विश्व कप बेशक हार गया लेकिन बात रन बनाने की हो या विकेट लेने की भारतीय खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में छाए रहे. यह अलग बात है कि फाइनल मैच का दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा और भारत के खिलाड़ी पिछले मैचों का प्रदर्शन इस मुकाबले में दोहराने में नाकाम रहे.

विराट कोहली बने 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट'

'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' रहे विराट कोहली ने पूरे विश्व कप के दौरान शानदार बल्लेबाजी की और 11 मैचों में 765 रन बनाए. कोहली का बल्लेबाजी औसत 95.62 रहा. वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 11 मैचों में 597 रन बनाए.

ये भी पढ़ें Ind vs Aus Final Match: भारत का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराकर जीता वर्ल्ड कप

ट्रेविस हेड बने फाइनल में 'मैन ऑफ द मैच'

फाइनल मैच में केवल 120 गेंदों पर 137 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड को इस मैच का 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 47 रनों पर अपने तीन विकेट खो दिए थे लेकिन इसके बाद हेड और लबुशाने ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की और भारत को इस मैच में वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

मोहम्मद शमी ने की शानदार गेंदबाजी

बात करें अगर गेंदबाजी के मोर्चे की तो भारतीयों का यहां पर भी जलवा देखने को मिला. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की और 7 मैचों में 24 विकेट लिए. उनका बॉलिंग एवरेज भी 10.71 का रहा जो अविश्वसनीय है. वहीं विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा ने 11 मैचों में 22.39 के एवरेज के साथ 23 विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें ICC World Cup 2023: फाइनल मुकाबले के बीच शमी के लिए बुरी खबर, मां की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close