विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

150 Kmph की आग उगलती हुई गेंदों का इस खास प्लान से सामना करते हैं Virat Kohli, किया बड़ा खुलासा

Cricket News: कोहली ने विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वन डे क्रिकेट का 49वां शतक लगाकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी की थी.

Read Time: 3 min
150 Kmph की आग उगलती हुई गेंदों का इस खास प्लान से सामना करते हैं Virat Kohli, किया बड़ा खुलासा
फाइल फोटो

World Cricket News: एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (One Day Cricket) में 49वां शतक लगाकर महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि अपनी भावनाओं को काबू में रखकर शांत बने रहना उनके खेल का अहम हिस्सा है.
कोहली ने रविवार को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाकर तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘‘मैं हमेशा अपनी भावनाओं और संवेदनाओं को काबू में रखना चाहता हूं. यह मेरे खेल का अहम हिस्सा है. इसलिए मैच से पहले मैं इसको लेकर सचेत रहता हूं.''

सचिन का बधाई संदेश कर सकता है आंखे नम

यह अलग बात है कि तेंदुलकर का बधाई संदेश अभी उनकी आंखें नम कर सकता है. इसके अलावा वह तब अभिभूत हो गए थे जब आमतौर पर शांत रहने वाले रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप 2022 में मेलबर्न में भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद खुलकर जश्न मनाया था.

कोहली ने कहा,‘‘मैं लंबे समय से रोहित के साथ खेल रहा हूं लेकिन मैंने उसे कभी इस तरह से जश्न मनाते हुए नहीं देखा.''

कोहली ने उस मैच में 53 गेंद पर नाबाद 82 रन बनाए थे और भारत को जीत दिलाई थी. उन्होंने तब शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाजों का डटकर सामना किया था.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: पाकिस्तान ने डकवर्थ-लुईस नियम से न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

चुनौती के लिए रहना चाहिए मानसिक रूप से तैयार

उन्होंने कहा,‘‘उनका सामना करने के लिए कोई विशेष तैयारी नहीं की गई थी क्योंकि इतने वर्षों में आप 140, 145 और 150 किमी की रफ्तार से की जाने वाली गेंदों का सामना करने के अभ्यस्त हो जाते हैं.आपको केवल चुनौती का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना चाहिए.''

कोहली ने कहा,‘‘हम इतने वर्षों तक पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करते रहे हैं, लेकिन उस दिन वह हम पर हावी हो गए थे, इसे स्वीकार करना कोई शर्म की बात नहीं है. वह हम सभी के लिए एक सबक था. हम यह सोचकर मैच नहीं खेल सकते कि हमें अतीत में मिली हार का बदला लेना है. ''

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: रोहित शर्मा की खिलाड़ियों को सलाह, अति आत्मविश्वास से बचें अभी और भी सफर करना है तय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close