विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या खराब पिच की वजह से WC फाइनल हारी टीम इंडिया? ICC का बड़ा बयान आया सामने!

आईसीसी मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्रॉफ्ट ने फाइनल मैच की पिच को औसत और मैदान की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जिस पिच पर फाइनल खेला गया वह काफी धीमी थी.

Read Time: 3 min
क्या खराब पिच की वजह से WC फाइनल हारी टीम इंडिया? ICC का बड़ा बयान आया सामने!

ODI World Cup Final Pitch Report: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए फाइनल की पिच (WC Final Pitch Report) को औसत करार दिया है. हालांकि आईसीसी मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्रॉफ्ट ने मैदान की आउटफील्ड (Outfield Report) को बहुत अच्छा करार दिया. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जिस पिच पर फाइनल खेला गया वह काफी धीमी थी. 19 नवंबर को खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर खिताब जीता था.

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में केवल 240 रन बना पाई थी. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंद पर 137 रन की लाजवाब पारी खेली थी.

IND-NZ सेमीफाइनल मैच की पिच को मिली अच्छी रेटिंग

भारत ने सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम कि जिस पिच पर न्यूजीलैंड का सामना किया था, आईसीसी ने उसे ‘अच्छी' रेटिंग दी है. हालांकि, इस मैच से पहले मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत ने पिच बदलवा दी थी और यह मैच नई पिच के बजाय पहले इस्तेमाल की गई पिच पर खेला गया था.

भारत लीग चरण में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रमशः कोलकाता, लखनऊ, अहमदाबाद और चेन्नई की जिन पिचों पर खेला था, आईसीसी ने उन्हें भी औसत करार दिया है.

AUS-SA सेमीफाइनल की पिच को भी मिला एवरेज रेटिंग

आईसीसी ने कोलकाता के ईडन गार्डंस की उस पिच को भी औसत करार दिया है जिस पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला गया था. इस कम स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 49.4 ओवर में 212 रन पर समेट दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद 47.2 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था. हालांकि आईसीसी के मैच रेफरी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने ईडन गार्डंस की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close