विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2024

IND vs AFG: आज इंदौर में भारत-अफगानिस्तान के बीच टी20 का दूसरा मुकाबला, जानें कैसी होगी पिच?

IND vs AFG 2nd T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs AFG: आज इंदौर में भारत-अफगानिस्तान के बीच टी20 का दूसरा मुकाबला, जानें कैसी होगी पिच?
रोहित शर्मा पर रहेगी सबकी निगाहें.

IND vs AFG in Indore: भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच तीन मैचों की टी20 (2nd T20) सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 14 जनवरी को शाम 7 बजे से खेला जाएगा. ये मुकाबला इंदौर (Indore) के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जाएगा. इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए ये 'करो या मरो' का मुकाबला होगा. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम भारत की ये आखिरी टी20 बाइलेटरल सीरीज है.

रोहित शर्मा पर होंगी सबकी निगाहें

इस मुकाबले में टीम इंडिया थोड़े बदलाव कर सकती है. तिलक वर्मा की जगह विराट कोहली का आना लगभग तय है. वहीं शुभमन गिल की जगह यशस्वी को मौका मिल सकता है, जबकि गेंदबाजी में रवि बिश्नोई की जगह कुलदीप और मुकेश की जगह आवेश को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. हालांकि अफगान टीम में बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है. बता दें कि इस मुकाबले में सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर होंगी, क्योंकि रोहत शर्मा टी20 में रिकॉर्ड बनाने जा रही है. दरअसल, रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में 150 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. हालांकि इससे पहले रोहित ने 149 टी 20  इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. बता दें कि रोहित शर्मा के बाद आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग का नाम आता है, जिन्होंने 134 मैच खेले हैं. 

इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर) , कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान/मुकेश कुमार. 

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11

इब्राहिम जादरान (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई/रहमत शाह, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर),अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नईब, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जन्नत, नवीन उल हक, फजलहक फारुखी.

ये भी पढ़े: 6वां खेलो इंडिया यूथ गेम्स : छत्तीसगढ़ से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की इन 3 फुटबॉल खिलाड़ियों का हुआ चयन

कैसी रहेगी इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच 

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच सपाट है, आउटफील्ड तेज है और बाउंड्रीज भी छोटी है. ऐसे में होलकर स्टेडियम के पिच  बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार रहने वाली है. वहीं इससे पहले इस मैदान पर भारतीय टीम ने तीन टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में भारतीय टीम को दो बार जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल, भारत ने इस पिच पर श्रीलंका को दो मैच हराए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मुकाबला गंवाया है. इधर, टी20 इंटरनेशनल में भारत और अफगानिस्तान की टीमें अब तक 6 बार आपस में टकराई है, जिसमें से अफगान टीम को 5 मैचों में हार मिली है, जबकि अफगान टीम ने एक मैच अपने नाम किया है. 

ये भी पढ़े: India Vs Afganistan T20 Series: मैच से पहले शिवम दुबे ने की इंदौरी पोहे की तारीफ, कहा अब गेंदबाजी से भी जिताना चाहते हैं मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN T20 Match: रनों की बारिश से पहले ही टूट गई ग्वालियर स्टेडियम की दीवार, मैदान में घुसा पानी
IND vs AFG: आज इंदौर में भारत-अफगानिस्तान के बीच टी20 का दूसरा मुकाबला, जानें कैसी होगी पिच?
IPL 2024 Today Match Between Rajasthan Royals And Mumbai Indians Sawai Mansingh Stadium Jaipur
Next Article
RR Vs MI : आज सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा जयपुर पिच का मिजाज?
Close