विज्ञापन
Story ProgressBack

T20WC Super-8:सुुपर 8 के मुकाबले में कल इंडिया Vs अफगानिस्तान, किसने कहा, 'भारत को रहना होगा सावधान'

T20 World Cup 2024: गुरूवार रात 8 बजे बारबाडोस में भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 का मैच खेला जाएगा. टी 20 मुकाबले में भारत 8 बार भिड़ी भारतीय टीम अफगानिस्ता को हरा चुकी है, लेकिन व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट में अफगानिस्तान बड़ी टीमों को पछाड़ने का माद्दा रखता है.

Read Time: 4 mins
T20WC Super-8:सुुपर 8 के मुकाबले में कल इंडिया Vs अफगानिस्तान, किसने कहा, 'भारत को रहना होगा सावधान'
फाइल फोटो

IND Vs AFG: अमेरिका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मुकाबले में कल यानी गुरूवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. भारत और अफगानिस्तान मुकाबले को लेकर सभी क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं, लेकिन अफगानिस्तान के पूर्व बैटिंग कोच उमेश पटवाल ने भारत को चेतावनी दी है कि सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना करते समय बिल्कुल सावधान रहे.

गुरूवार रात 8 बजे बारबाडोस में भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 का मैच खेला जाएगा. टी 20 मुकाबले में भारत 8 बार भिड़ी भारतीय टीम अफगानिस्ता को हरा चुकी है, लेकिन व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट में अफगानिस्तान बड़ी टीमों को पछाड़ने का माद्दा रखता है.

पिछली बार भारत को जीतने के लिए खेलने पड़े थे दो-दो सुपर ओवर

गौरतलब है इसी साल बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिछली बार भिड़े भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकबला बेहद कांटे का हो गया था, जब मुकाबला 212-212 रन के ड्रॉ पर पहुंच गया था और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को जीत के लिए दो सुपर ओवर खेलने पड़े थे.

पूर्व अफगानी बैटिंग कोच ने भारतीय टीम को अफगानिस्तान से किया आगाह,

पूर्व अफगानिस्तान टीम के बैटिंग कोच उमेश पटवाल ने कल के मुकाबले के लिए भारतीय टीम आगाह करते हुए कहा कि, भारत को वाकई सावधान रहना होगा. पिछले साल के वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और दूसरी बड़ी टीमों को हराकर दिखाया कि वे क्या कर सकते हैं.

टी20 मुकाबले में भारत को अब तक नहीं हरा पाई है अफगानिस्तान की टीम

बकौल पटवाल, मुझे लगता है कि अब तक उसने जिस टीम को नहीं हराया है, वह भारत है. इसलिए उसके दिमाग में अगला लक्ष्य यही होगा, इसलिए, इस बार भारत को अफगानिस्तान का सामना करने के लिए मजबूत रणनीति बनानी होगी. सुपर आठ में आने पर कोई भी इतना बड़ा मौका नहीं गंवाना चाहता.

अफगानी टीम के पूर्व बैटिंग कोच का कहना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर सकते हैं और फिर सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे दूसरी पारी में उन पर बहुत दबाव डालें.

सुपर-8 के ग्रुप-1 में पहुंची हैं  भारत, आस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश

उन्होंने आगे कहा कि, मुझे याद है कि 2018 में एशिया कप में दुबई में उनका भारत के साथ मुकाबला था. इसलिए इस बार वे एक कदम आगे बढ़ना चाहेंगे, चाहे वह भारत हो या ऑस्ट्रेलिया. भारत और अफगानिस्तान के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश सुपर आठ में ग्रुप-1 में शामिल हैं.

सुपर आठ में अपने ग्रुप से शीर्ष दो में शामिल हो सकता है अफगानिस्तान

उमेश पटवाल ने कहा, "पिछले साल वनडे विश्व कप में एक महत्वपूर्ण मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक जमाकर अफगानिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था, इसलिए उनके लिए वापसी का यह समय है. ये सभी चीजें खिलाड़ियों के दिमाग में होंगी. उन्होंने कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि सुपर आठ में अपने ग्रुप से शीर्ष दो में अफगानिस्तान हो सकते हैं.

अफगानिस्तान भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करे

पूर्व अफगानिस्तान बैटिक कोच पटवाल कहते हैं कि, अगर अफगानिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में अंतिम चार में पहुंचते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि वे बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कोच यह भी चाहते हैं कि अफगानिस्तान, भारत व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करे और दूसरी पारी में मजबूत टीमों पर दबाव बनाए.

ये भी पढ़ें-

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच T20 सुपर 8 का मुकाबला आज, यहां जानें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े
T20WC Super-8:सुुपर 8 के मुकाबले में कल इंडिया Vs अफगानिस्तान, किसने कहा, 'भारत को रहना होगा सावधान'
icc-men-s-t20-world-cup-2024-ind-vs-afg-dream11-prediction-match-preview-india-vs-afghanistan-43rd-match-super-eights-group-1-playing-xi-pitch-report-injury-updates
Next Article
AFG vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs अफगान, पेस या स्पिन किन पर रहेंगी नजरें, जानिए सब कुछ यहां
Close
;