विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

6वां खेलो इंडिया यूथ गेम्स : छत्तीसगढ़ से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की इन 3 फुटबॉल खिलाड़ियों का हुआ चयन

6th Khelo India Youth Games : इस बार के खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी (Bijapur Sports Academy) की प्लेयर जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम और ज्योति कुड़ियम का चयन किया गया है.

Read Time: 4 mins
6वां खेलो इंडिया यूथ गेम्स : छत्तीसगढ़ से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की इन 3 फुटबॉल खिलाड़ियों का हुआ चयन

Khelo India Youth Games Tamil Nadu : खेलो इंडिया गेम्स के छठवें संस्कण का आयोजन 19 जनवरी 2024 से 31 जनवरी 2024 तक तमिलनाडु में किया जायेगा. यूथ गेम्स के पिछले 5 संस्करण दिल्ली (Delhi), पुणे (Pune), गुवाहाटी (Guwahati), पंचकुला (Panchkula) और भोपाल (Bhopal) में आयोजित किए गए हैं. जबकि आगामी संस्करण तमिलनाडु के चार शहरों - चेन्नई (Chennai), त्रिची (Trichy), मदुरै (Madurai) और कोयंबटूर में होगा. इस बार के खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी (Bijapur Sports Academy) की प्लेयर जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम और ज्योति कुड़ियम का चयन किया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh Chief Minister) विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबाल खिलाड़ियों के प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उनके खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए चयन होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा है कि जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम एवं ज्योति कुड़ियम का चयन होना छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है.

Khelo India CG Player

खेलो इंडिया गेम्स के लिए चयनित छत्तीसगढ़ की फुटबॉल प्लेयर

अब तक का सफर

वर्ष 2023 में असम के गुवाहाटी में आयोजित हीरो जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैम्पियनशिप (Hero Junior Girls Football Championship) में छत्तीसगढ़ महिला टीम ने (बीएसए) की ज्योति यादव, फुटबाल नेशनल कोच के नेतृत्व में क्वाटर फाइनल तक का सफर किया था. इस जूनियर गर्ल्स चैम्पियनशिप में बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की 4 खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है. जूनियर गर्ल्स चैम्पियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल टीम ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 में क्वालीफाई किया है. छत्तीसगढ़ की टीम 17 जनवरी 2024 को रायपुर से तमिलनाडु के लिए रवाना होगी.

Khelo India Games : छत्तीसगढ़ की फुटबॉल प्लेयर

Khelo India Games : छत्तीसगढ़ की फुटबॉल प्लेयर

बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबॉल खिलाड़ियों ने इससे पूर्व में भी उड़ीसा के भुवनेश्वर में खेलो इंडिया जनजातीय नेशनल चैम्पियनशिप (Khelo India Tribal National Championship) में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए झारखण्ड जैसी मजबूत टीम को पराजित कर गोल्ड मेडल हासिल किया है.
Khelo India Games : छत्तीसगढ़ की फुटबॉल प्लेयर

Khelo India Games : छत्तीसगढ़ की फुटबॉल प्लेयर

केन्द्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Minister of Youth Affairs & Sports and Information & Broadcasting, Anurag Singh Thakur) के द्वारा भी बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबॉल खिलाड़ियों के प्रतिभा की प्रशंसा की है. अतिसंवेदनशील क्षेत्र के खिलाड़ियों की प्रतिभा को सम्पूर्ण देश में प्रदर्शन करने के दृष्टिकोण से जिला प्रशासन द्वारा बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के रूप में सराहनीय संस्था स्थापित किया जाकर संचालित किया जा रहा है. फुटबॉल खेल में ज्योति यादव (एनआईएस) के द्वारा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदाय किया जा रहा है. बीजापुर जिले के कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने शुभकामनाएं देते हुए आगामी मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं उज्जवल भविष्य की कामना की है. वहीं डिप्टी कलेक्टर दिलीप उईके एवं जिला खेल अधिकारी द्वारा भी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Negligence: नगर निगम की बसें रखे-रखे हो गई कबाड़, बजट का हो रहा सालों से इंतजार 
6वां खेलो इंडिया यूथ गेम्स : छत्तीसगढ़ से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की इन 3 फुटबॉल खिलाड़ियों का हुआ चयन
Congress start investigation of Defeat in lok Sabha Election of Chhattisgarh Fact Finding Committee listen congress leaders
Next Article
CG News: ...तो कांग्रेस को इसलिए छत्तीसगढ़ में मिली थी हार, मोइली कमिटी के सामने नेताओं ने खोल दी पोल
Close
;