विज्ञापन
Story ProgressBack

T-20 Match: ग्वालियर को BCCI ने दिया बड़ा झटका, इंदौर शिफ्ट हुआ भारत-अफगान मैच 

india vs afghanistan t20 series 2024: ग्वालियर में मैच को बीसीसीआई से हरी झंडी नहीं मिलने के बाद एमपीसीए ने कहा है अब यह मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. उसका कहना है कि यह मैच पहले से ही इंदौर ही में प्रस्तावित था, लेकिन इसे ग्वालियर में कराने की कोशिश की जा रही थी.

Read Time: 4 min
T-20 Match: ग्वालियर को BCCI ने दिया बड़ा झटका, इंदौर शिफ्ट हुआ भारत-अफगान मैच 

India vs Afghanistan: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ग्वालियर-चम्बल (Gwalior Chambal) के साथ पड़ोसी राज्य राजस्थान (Rajasthan)और उत्तर प्रदेश (Rajasthan) क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका दिया है. बोर्ड ने ग्वालियर में भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan T20 Match) के बीच 14 जनवरी को होने वाले संभावित टी - 20 मैच को इंदौर शिफ्ट कर दिया है. बीसीसीआई की ओर से बाकायदा इसका ऐलान भी कर दिया गया है.

ग्वालियर के नए स्टेडियम में होना था मैच

दरअसल, भारत और अफगानिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय टी - 20 मैच ग्वालियर के शंकरपुर में नवनिर्मित स्टेडियम में होने की संभावना जताई जा रही थी. इसे देखते हुए पुरानी छावनी इलाके में शंकरपुर में 60 बीघा जमीन पर बनाए जा रहे स्टेडियम का काम जीडीसीए ने तेज कर दिया था. जीडीसीए ने इसके निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने के  लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. इसके नतीजे में तीस हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम तैयार भी हो गया था, लेकिन बीसीसीआई की टीम ने निरीक्षण के बाद इसे मैच के लिए फिट नहीं पाया.

बीसीसीआई की टीम ने किया था निरीक्षण 

भारत और अफगानिस्तान मैच ग्वालियर में 14 जनवरी को कराने की खबरों के बीच बीसीसीआई की अलग अलग टीमें पिछले दिनों ग्वालियर आई थी. इस दौरान इन टीमों ने ग्रीन रूम, फ्लड लाइट, सुरक्षा व्यवस्था से लेकर टीम के रुकने के इंतजाम का भी जायजा लिया था. लेकिन, टेक्निकल टीम ने पिच में कई कमियां नजर आई. बताया जाता है कि सबसे बड़ी समस्या घास की थी. निरीक्षण के लिए पहुंची टीम ने पाया कि पिच पर अभी पर्याप्त घास नहीं है और उस पर बड़ी दरारें भी दिख रहीं थीं. इसके साथ ही ठंड और कोहरे के इस मौसम में एक माह के भीतर इन समस्याओं को दूर होने की संभावना भी नजर नहीं आई. इसलिए, उन्होंने मुख्यालय में अपनी जो रिपोर्ट दी, उसके आधार पर मैच को इंदौर शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है. 

अब इंदौर में होगा यह मैच

ग्वालियर में मैच को बीसीसीआई से हरी झंडी नहीं मिलने के बाद एमपीसीए ने कहा है अब यह मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. उसका कहना है कि यह मैच पहले से ही इंदौर ही में प्रस्तावित था, लेकिन इसे ग्वालियर में कराने की कोशिश की जा रही थी, चूंकि अभी ग्वालियर के शंकरपुर स्टेडियम में काम चल ही रहा है, इसलिए वहां अभी मैच कराना संभव नहीं है. एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने बताया कि हमारी कोसिश है कि नए साल में ग्वालियर को नए स्टेडियम की सौगात मिल जाए. 

MP News : मंत्रियों के साथ CM मोहन यादव की बैठक, जल्द हो सकता है विभागों का ऐलान
 

 निराश हुए स्थानीय  क्रिकेट प्रेमी

लंबे समय से ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेट प्रेमियों को बीसीसीआई के इस फैसले से निराशा हाथ लगी है. उनका कहना है कि हम लोग यहां होने वाले मैच को लेकर काफी उत्साहित थे. जब बीसीसीआई की टीम यहां निरीक्षण के आई थी, तो लगने लगा था कि अब तो यहां मैच हर हाल में होगा.  लेकिन जब यहां मैच नहीं होने की खबर मिली तो बड़ी निराशा हाथ लगी है, क्योंकि पता नहीं अब यह मौका कब आएगा ?

Mohan Cabinet: मोहन मंत्रिमंडल में ग्वालियर-चम्बल अंचल व सिंधिया दोनों को झटका, आधी ही रह गई संख्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close