विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

World Cup 2023: "अगर कोई बदलाव है तो आपको..." विश्व कप के लिए भारत की टीम में अश्विन के शामिल होने पर मिली ये बात

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है और टीम में कोई बदलाव बृहस्पतिवार तक ही किये जा सकते हैं.

Read Time: 4 min
World Cup 2023:

भारत में इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए अंतिम 15 के ऐलान करने का आखिरी दिन गुरुवार है. भारतीय टीम ने अभी अपनी अंतिम-15 टीम का ऐलान नहीं किया है. भारत ने विश्व कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें दिग्गज स्पिनर आर स्पिनर को जगह नहीं मिली है. लेकिन अश्विन ने हाल ही में समाप्त हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में जगह बनाई थी और इस दौरान अश्विन ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी पेश की थी. अक्षर पटेल चोटिल हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि अश्विन को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद मीडिया से बात करते हुए अपनी बात कही.

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को संतोष है कि चोट के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को अगले सप्ताह शुरू हो रहे वनडे विश्व कप से पहले मैच अभ्यास मिल गया.
कमर की तकलीफ के कारण लंबे समय तक बाहर रहे बुमराह ने मोहाली और राजकोट में दस दस ओवर गेंदबाजी की. तीसरे वनडे में वह हालांकि महंगे साबित हुए.

पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में वापसी करने वाले बुमराह ने श्रीलंका में एशिया कप भी खेला था. वहीं अय्यर ने इंदौर में शतक जमाया और राजकोट में 48 रन बनाये. राहुल ने दो अर्धशतक लगाने के साथ उम्दा विकेटकीपिंग भी की.

द्रविड़ ने तीसरे मैच के बाद कहा,"इन सभी के लिये मैच टाइम बहुत महत्वपूर्ण था और यह अच्छी बात है कि उन्हें यह मिला. जस्सी ने दो मैचों में पूरे दस ओवर डाले. सिराज ने भी वापसी करके गेंदबाजी की. अश्विन को इस तरह गेंदबाजी करते देखना अच्छा लगा. केएल ने पूरे 50 ओवर विकेटकीपिंग की और अच्छी बल्लेबाजी भी की." उन्होंने कहा,"श्रेयस ने कुछ अच्छी पारियां खेली. हमें लगातार सुधार करते हुए विश्व कप में इस लय को कायम रखना है."

हालांकि, इस दौरान उन्होंने विश्व कप टीम में आर अश्विन को शामिल किये जाने के सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. टीम में कोई बदलाव बृहस्पतिवार तक ही किये जा सकते हैं. उन्होंने कहा,"हमें आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा. एनसीए चयनकर्ताओं और अजित अगरकर के संपर्क में है तो मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. अगर कोई बदलाव है तो आपको इसकी आधिकारिक सूचना मिलेगी. अभी तक तो कोई बदलाव नहीं है."

यह भी पढ़ें: India vs Australia, 3rd ODI: विश्व कप से पहले आखिरी मैच में 66 रनों से हारी टीम इंडिया, क्लीन स्वीप से चूकी, 2-1 से जीती सीरीज

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: रोशिबिना देवी ने वुशु में सिल्वर जीता रचा इतिहास, जानिए किसे मेडल किया समर्पित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close