विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs ENG 3rd Test: राजकोट में आर अश्विन के 500 विकेट पूरे, PM मोदी से लेकर CM मोहन यादव ने ऐसे दी बधाई

R Ashwin 500 Wicket: राजकोट में खेले जा रहे भारत इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया उन्होंने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 500वां विकेट लिया. टेस्ट क्रिकेट के 147 सालों के इतिहास में केवल 8 गेंदबाज़ ही 500 विकेट के रिकॉर्ड तक पहुंच पाए हैं.

Read Time: 2 min
IND Vs ENG 3rd Test: राजकोट में आर अश्विन के 500 विकेट पूरे, PM मोदी से लेकर CM मोहन यादव ने ऐसे दी बधाई

England tour of India: गुजरात के राजकोट (Rajkot Test Match) में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच (India vs England 3rd Test) में भारत के फिरकी बॉलर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) 500 विकेट अपने नाम करने की बड़ी उपलब्धि हासिल की है. आर अश्विन (R Ashwin) के इस कीर्तिमान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बधाई दी है. हालांकि इस माइलस्टोन को हासिल करने के कुछ घंटे बाद ही अश्विन को तीसरा टेस्ट छोड़ना पड़ा, इस पर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (BCCI Vice President Rajeev Shukla) ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है "रविचंद्रन अश्विन की मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्हें राजकोट टेस्ट छोड़ना होगा और अपनी मां के पास रहने के लिए चेन्नई जाना होगा."

पीएम ने यह लिखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि "रविचंद्रन अश्विन को 500 टेस्ट विकेट लेने की असाधारण उपलब्धि पर बधाई! उनकी यात्रा और उपलब्धियां उनके कौशल और दृढ़ता का प्रमाण हैं. वह आगे और शिखर छूएं, इसके लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं."

CM मोहन यादव ने ऐसे दी बधाई

सीएम मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लिखा कि राजकोट में भारत इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 500वां विकेट लेकर इतिहास रचने के लिए स्पिनर आर अश्विन को बहुत बधाई और अनंत शुभकामनाएं. आर अश्विन की कामयाबी पर हर क्रिकेट फैन को फक्र है.

कुंबले को पछाड़ा

राजकोट में खेले जा रहे भारत इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया उन्होंने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 500वां विकेट लिया. टेस्ट क्रिकेट के 147 सालों के इतिहास में केवल 8 गेंदबाज़ ही 500 विकेट के रिकॉर्ड तक पहुंच पाए हैं.

यह भी पढ़ें: मां की बीमारी की वजह से दिग्गज स्पिनर आर अश्विन तीसरे टेस्ट मैच से हटे, हुए चेन्नई रवाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close