विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए

T20 World Cup 2024: भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल नवंबर में टी20 विश्व कप 2021 के बाद शुरू हुआ था और वनडे विश्व कप 2023 के साथ समाप्त हुआ था. लेकिन उनके कार्यकाल को अगले छह महीने यानी टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए

T20 World Cup 2024 News: टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच (Head Coach) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बाद से समाप्त हो रहा है और उन्होंने फिर से आवेदन नहीं करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने द्रविड़ के कार्यकाल (Rahul Dravid Head Coach Tenure) के बारे में खुलकर बात की है. रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ प्री मैच कॉन्फ्रेंस (Pre Match Conference) पर कहा, "मैंने उन्हें टीम में बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन जाहिर है, ऐसी कई चीजें हैं जिनका उन्हें ध्यान रखना होगा.''

रोहित ने द्रविड़ के बारे में क्या कहा?

द्रविड़ के लिए ट्रॉफी जीतने के सवाल पर रोहित थोड़ा सचेत नजर आए. उन्होंने कहा, "हमने इस बारे में नहीं सोचा है. जब मैंने आयरलैंड में डेब्यू किया था, वह मेरे पहले अंतर्राष्ट्रीय कप्तान थे तो मेरा और उनका संबंध बहुत लंबा है. वह हम सबके लिए एक रोल मॉडल हैं. हम उनको खेलते देख ही बड़े हुए हैं.''

"हम जानते हैं कि एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर क्या हासिल किया है और साथ ही उन्होंने टीम के लिए पिछले कई वर्षों में क्या किया है, टीम को मुश्किल हालातों से उबारा है. और इसी के लिए वे जाने जाते हैं. उन्होंने अपने पूरे करियर में बहुत दृढ़ संकल्प दिखाया है और यही कुछ ऐसा है, जिसे जब वे कोच के तौर पर यहां आए, तो मैं उनसे सीखना चाहता था. यह बहुत ही सफल रहा है, बड़ी जीत के अलावा मुझे लगता है कि हमने सभी प्रमुख टूर्नामेंट और सीरीज जीती हैं."

रोहित शर्मा

कप्तान, टीम इंडिया

भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान उनके पास सबसे बड़ा मौक़ा था, लेकिन फ़ाइनल में वे चूक गए. यह रोहित और टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा झटका था और उन्हें इससे उबरने में समय लगा. अब वे फिर से एक और फाइनल या ट्रॉफी जीतने के बारे में अधिक नहीं सोचना चाहते हैं.

कब खत्म हो रहा है कार्यकाल?

भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल नवंबर में टी20 विश्व कप 2021 के बाद शुरू हुआ था और वनडे विश्व कप 2023 के साथ समाप्त हुआ था. लेकिन उनके कार्यकाल को अगले छह महीने यानी टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया. 13 मई को बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अगले भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए और 27 मई तक आवेदन की अंतिम तिथि तय की. नए भारतीय पुरुष मुख्य कोच को जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक तीनों प्रारूपों के लिए नियुक्त किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, जानें मौसम, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

यह भी पढ़ें : मेरे पास मां है... आर प्रग्नानंदा ने वर्ल्ड नंबर 1 कार्लसन को हराकर क्लास‍िकल शतरंज में रचा इत‍िहास

यह भी पढ़ें : Border-Gavaskar Trophy: इस प्रतिष्ठित सीरीज से पहले भिड़ेगी India 'A' और Australia 'A', ऐसा है शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Ireland T20 World Cup: विश्व कप में जीत का आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, पंत पर रहेगी नजर
T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए
icc-men-s-t20-world-cup-2024-united-states-of-america-vs-pakistan-dream11-prediction-t20-wc-fantasy-cricket-tips-playing-xi-pitch-report-injury-updates-for-match-11
Next Article
USA vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान Vs अमेरिका मैच आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब
Close
;