विज्ञापन
Story ProgressBack

CAN vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs कनाडा, मौसम का खेल या कोहली-रोहित करेंगे रनों की बारिश, जानिए सब

IND vs CAN T20 WC: भारत इस गेम को जीतने का प्रबल दावेदार है. जबकि कनाडा के पास टूर्नामेंट में एक बार फिर बड़ा उलटफेर करने का मौका है. निकोलस किर्टन ने उच्च स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है, जबकि आरोन जॉनसन भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. डिलन हेलिगर उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और शनिवार को लॉडरहिल में अगर बारिश रुक जाती है तो पावर-प्ले में रोहित (Rohit Sharma) और विराट (Virat Kohli) के खिलाफ उनका मुकाबला दिलचस्प होगा, यह भारत और कनाडा के बीच पहला पुरुष टी20 मैच भी होगा.

Read Time: 6 mins
CAN vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs कनाडा, मौसम का खेल या कोहली-रोहित करेंगे रनों की बारिश, जानिए सब

Canada vs India 33th match of the T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का 33वां मुकाबला (33th Match) कनाडा (CAN) और टीम इंडिया (Team India) के बीच खेला जाएगा. ये इस टूर्नामेंट में कनाडा के खिलाफ भारत का पहला मैच है. वहीं इस बार के T-20 वर्ल्ड कप कनाडा ने आयरलैंड (CAN vs IRE) जिस तरह से उलटफेर किए हैं उससे टीम इंडिया को अलर्ट रहने की जरूरत है. कनाडा की टीम ने अपनी ताकत से सबको हैरान कर दिया था. भारत और कनाडा के बीच 15 जून को फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए का मुकाबला खेला जाना है, इस बीच हमें फ्लोरिडा के मौसम को लेकर भी अलर्ट रहना चाहिए. 

कहां खेला जाएगा मैच / CAN Vs IND: Match Details

कनाडा (CAN) और भारत (India) के बीच यह मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम लॉडरहिल, फ्लोरिडा (Central Broward Park & Broward County Stadium Lauderhill, Florida) में खेला जाएगा. अमेरिका (USA) के समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 AM से मैच हाेगा जबकि घरेलू समय यानी भारतीय समयानुसार यह मैच 15 जून को रात 8 बजे से शुरु होगा.

फ्लोरिडा का मौसम ऐसा है / CAN Vs IND: Florida weather forecast

वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर T20 विश्व कप 2024 के अपने अंतिम ग्रुप 'ए' मैच में कनाडा का सामना करेगी, यहां टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करने के उद्देश्य से उतरेगी. पिछले कुछ दिनों से फ्लोरिडा में मौसम खराब है. भारी बारिश से वहां बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. ऐसे में मैच खेले जाने की उम्मीद कम हैं.

लगातार तीन जीत के साथ, भारत पहले ही सुपर आठ के लिए क्वालीफाई कर चुका है. भले ही कनाडा के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण धुल जाए, इससे टीम इंडिया के समीकरण पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा.  लेकिन अगर बारिश नहीं होती है, तो भारत सुपर आठ में जाने से पहले टीम की कुछ कमियों को दूर करने का लक्ष्य रखेगा.

पिच रिपोर्ट / CAN vs IND Florida Pitch Report

इस पिच पर घास मौजूद रहेगी. यह मैदान फुटबॉल और रग्बी के लिए बने हैं. टर्फ रहेगा. पिच में नमी हो सकती है. भारत अब न्यूयॉर्क की कठिन ड्रॉप-इन पिचों पर खेलने की बजाय लॉडरहिल में खेलेगा, उम्मीद है कि यहां विराट अपनी खोई हुई लय हासिल करने में सफल होंगे. दूसरी ओर, कनाडा ने टी20 विश्व कप में डेब्यू करते हुए अपनी प्रतिभा का भरपूर सबूत दिया है, जिसमें आयरलैंड पर 12 रन की जीत भी शामिल है.

कहां देखे मैच? CAN vs IND Match Live Streaming & Broadcast

कनाडा (CAN) और भारत (IND) के इस मुक़ाबले का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) और डिजिटल प्‍लेटफ़ॉर्म डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्टार (Hotstar) पर देख सकते हैं.

टी20 में IND और CAN के बीच अभी तक एक भी मैच नहीं खेला गया है. यही मैच होगा, जब दोनों टीमें टी20 में एक-दूसरे के आमने-सामने होगी.

टीम प्रीव्यू / CAN vs IND: Team Previews

भारत इस गेम को जीतने का प्रबल दावेदार है. जबकि कनाडा के पास टूर्नामेंट में एक बार फिर बड़ा उलटफेर करने का मौका है. निकोलस किर्टन ने उच्च स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है, जबकि आरोन जॉनसन भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. डिलन हेलिगर उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और शनिवार को लॉडरहिल में अगर बारिश रुक जाती है तो पावर-प्ले में रोहित (Rohit Sharma) और विराट (Virat Kohli) के खिलाफ उनका मुकाबला दिलचस्प होगा, यह भारत और कनाडा के बीच पहला पुरुष टी20 मैच भी होगा.

विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट में आए थे. विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 741 रन बनाए थे. फैंस और टीम इंडिया को उम्मीद थी कि विराट अपना फॉर्म टी20 विश्व कप में भी जारी रखेंगे. लेकिन, टी20 विश्व कप में कोहली ने अपने पहले तीन ग्रुप ए मैचों में भारत के लिए 1, 4 और 0 रन बनाए हैं. उनके फ्लॉप शो और खामोश बल्ले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

दमदार खिलाड़ी / CAN vs IND: Key Players

भारत की ओर से Jasprit Bumrah के अलावा सूर्यकुमार यादव (हालिया 7 मैच में 221 रन 36.83 का औसत 136.41 का SR), यशस्वी जायसवाल (हालिया 6 मैच में 190 रन, 31.67 की औसत, 149.36 का SR), अर्शदीप सिंह (हालिया 8 मैच में 13 विकेट, 7.82 की इकॉनमी, 12.92 का SR), अक्षर पटेल (हालिया 7 मैच में 11 विकेट, 4.95 की इकॉनमी और 12 का SR). वहीं कनाडा की ओर से ऐरन जॉनसन, निकोलस कीरटॉ, कलीम सना और डिलन हेलिगर पर नजर रहेगी.

प्लेइंग इलेवन / CAN Vs IND: Probable Playing XIs

भारत संभावित XI: India Probable XI

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

कनाडा संभावित XI: CAN Probable XI

आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेट कीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन

CAN vs INDIA full Squad

INDIA full Squad: रोहित शर्मा (कैप्टन), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (WC), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन (WC), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

CAN full Squad: साद बिन ज़फ़र (कैप्टन), ऐरन जॉनसन, दिल्‍लोन हेलिगर, दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकेर, जेरेमी गॉर्डन, जुनैद सिद्दीक़ी, कलीम सना, कंवरपाल तथगर, नवनीत धालीवाल, निकोलस किर्टन, परगट सिंह, रवींद्रपाल सिंह, रयान पठान, श्रेयस मोव्‍वा (WC)

यह भी पढ़ें : USA vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत Vs अमेरिका, Team India के खिलाफ अपने ही ये प्लेयर्स होंगे सामने

यह भी पढ़ें : USA vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान Vs अमेरिका मैच आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब

यह भी पढ़ें : Border-Gavaskar Trophy: इस प्रतिष्ठित सीरीज से पहले भिड़ेगी India 'A' और Australia 'A', ऐसा है शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs USA Match Result: भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हराया...जीत में अर्शदीप और सूर्य कुमार यादव चमके
CAN vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs कनाडा, मौसम का खेल या कोहली-रोहित करेंगे रनों की बारिश, जानिए सब
MPL came after IPL MP Cricket League starts from today these teams will face each other in an exciting match
Next Article
IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें
Close
;