विज्ञापन
Story ProgressBack

USA vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत Vs अमेरिका, Team India के खिलाफ अपने ही ये प्लेयर्स होंगे सामने

USA vs IND T20 WC: इस पिच पर घास मौजूद रहेगी. यहां ड्रॉप इन पिच है ऐसे में असीमित उछाल देखने को मिल सकता है. यहां 7 मैच टी20 के हुए हैं जिसमें से 3 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं. पहली पारी का औसत स्कोर 107 है, जबकि दूसरी पारी का 105 है. सबसे ज्यादा 137 रन कनाडा और आयरलैंड वाले मैच में बने थे जबकि सबसे कम 77 रन श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के मैच में बने हैं.

USA vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत Vs अमेरिका, Team India के खिलाफ अपने ही ये प्लेयर्स होंगे सामने

25th match of the T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का 25वां मुकाबला (25th Match) आज सह मेजबान देश अमेरिका (USA) और टीम इंडिया (India) के बीच खेला जाएगा. ये इस टूर्नामेंट में अमेरिका के खिलाफ भारत का पहला मैच होगा. वहीं इस बार के T-20 वर्ल्ड कप अमेरिका ने जिस तरह से उलटफेर किए हैं उससे टीम इंडिया को अलर्ट रहने की जरूरत है. अमेरिकी टीम ने अपनी ताकत से दुनिया को अचंभे में डाल दिया है. इस बीच हमें न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर भी ध्यान देने की जरूरत है. सभी एक्सपर्ट्स और कमेंटेटर यह बता चुके हैं कि अमेरिका की इस पिच को हल्के में नहीं लिया जा सकता है.

कहां खेला जाएगा मैच / USA Vs IND : Match Details

अमेरिका (USA) और भारत (India) के बीच यह मैच नैसो काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क (Nassau County International Cricket Stadium, New York) में खेला जाएगा. न्यू यॉर्क की बात करें तो वहां के समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 AM से मैच हाेगा जबकि घरेलू समय यानी भारतीय समयानुसार यह 12 जून को रात 8 बजे से शुरु होगा.

पिच रिपोर्ट / USA vs IND Pitch Report

इस पिच पर घास मौजूद रहेगी. यहां ड्रॉप इन पिच है ऐसे में असीमित उछाल देखने को मिल सकता है. यहां 7 मैच टी20 के हुए हैं जिसमें से 3 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं. पहली पारी का औसत स्कोर 107 है, जबकि दूसरी पारी का 105 है. सबसे ज्यादा 137 रन कनाडा और आयरलैंड वाले मैच में बने थे जबकि सबसे कम 77 रन श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के मैच में बने हैं.

कहां देखे मैच? USA vs IND Match Live Streaming & Broadcast 

अमेरिका (USA) और भारत (IND) के इस मुक़ाबले का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) और डिजिटल प्‍लेटफ़ॉर्म डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्टार (Hotstar) पर देख सकते हैं.

टीम प्रीव्यू / USA vs IND: Team Previews

भारत इस गेम को जीतने का प्रबल दावेदार है. जबकि यूएसए के पास टूर्नामेंट में एक बार फिर बड़ा उलटफेर करने का मौका है. अमेरिका के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया USA को हल्के में नहीं लेगी.

दमदार खिलाड़ी / USA vs IND: Key Players

भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव (हालिया 7 मैच में 210 रन 30 का औसत 147.88 SR), यशस्वी जायसवाल (हालिया
7 मैच में 196 रन, 28 की औसत, 147.36 का SR), अर्शदीप सिंह (हालिया 8 मैच में 10 विकेट, 9.07 की इकॉनमी, 16.8 का SR), अक्षर पटेल (हालिया 7 मैच में 11 विकेट, 5.26 की इकॉनमी और 12.54 का SR) वहीं अमेरिका की ओर से ऐंड्रियस गौस (हालिया 8 मैच में 261 रन, 32.63 का औसत, 146.62 का SR), मोनांक पटेल (हालिया 7 मैच में 240 रन 34.29 का औसत 138.72 का SR), सौरभ नेत्रवलकर, (हालिया 10 मैच में 11 विकेट, 7.15 की इकॉनमी, 16.63 का SR) और शैडली वान शाल्कविक (हालिया 7 मैच में 8 विकेट, 9.18 की इकॉनमी और 16.5 का SR) पर नजरें रहेंगी.

प्लेइंग इलेवन / USA Vs IND: Probable Playing XIs

भारत संभावित XI: India Probable XI

रोहित शर्मा (कैप्टन), विराट कोहली, ऋषभ पंत (WC), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

यूएसए संभावित XI: USA Probable XI

मोनंक पटेल (कप्तान), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, नितीश कुमार, शैडली वैन शल्कविक, अली खान, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, नोस्तुश केंजीगे.

 USA vs INDIA full Squad

INDIA full Squad: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

 USA full Squad: मोनांक पटेल (कप्‍तान), ऐरन जॉन्‍स, एंड्रियास गौस, कोरी एंडरसन, अली ख़ान, हरमीत सिंह, जस्‍सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नॉस्थुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, शेडली वान स्‍कालवीक, स्‍टीवन टेलर, शयन जहांगीर

इंडिया के सामने मिनी इंडिया 

भारत-अमेरिका के बीच मैच टीम इंडिया vs मिनी इंडिया जैसा होगा. क्योंकि अमेरिकी टीम में आधे से ज्यादा प्लेयर भारतीय मूल के हैं और वर्क-वीजा या एच-1 बी पर अमेरिका में रह रहे हैं. 

सौरभ नेत्रावलकरः USA टीम के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर मुंबई के हैं. भारत की अंडर-19 टीम और मुंबई रणजी टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं.

मोनांक पटेलः USA टीम के कप्तान मोनांक पटेल गुजरात के आणंद के रहने वाले हैं. मोनांक पूर्व में गुजरात की अंडर-19 और अंडर-16 टीमों के लिए खेल चुके हैं.

मिलिंद कुमारः दिल्ली में जन्मे टीम के ऑलराउंडर मिलिंद कुमार दिल्ली और सिक्किम के लिए खेल चुके हैं. वे IPL में दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी (RCB) टीमों का हिस्सा रह चुके हैं.

हरमीत सिंहः बॉलिंग ऑलराउंडर हरमीत भी मुंबई भी जन्मे हैं. वे मुंबई, इंडिया अंडर- 19, इंडिया-बी, वेस्ट जोन, त्रिपुरा, शेष भारत और राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं.

नीतीश कुमार: ये कनाडा के कप्तान रह चुके हैं, 2010 में कनाडा के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला और अब अमेरिका से सीनियर वर्ल्ड कप खेल रहे हैं.

इनके अलावा टीम में शामिल नोसथुष केनजिगे बेंगलुरू में पले- बढ़े. जबकि निसर्ग पटेल का जन्म गुजरात में हुआ है वहीं  जसदीप सिंह का चंडीगढ़ आना-जाना लगा रहता है.

यह भी पढ़ें : USA vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान Vs अमेरिका मैच आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब

यह भी पढ़ें : Border-Gavaskar Trophy: इस प्रतिष्ठित सीरीज से पहले भिड़ेगी India 'A' और Australia 'A', ऐसा है शेड्यूल

यह भी पढ़ें : मेरे पास मां है... आर प्रग्नानंदा ने वर्ल्ड नंबर 1 कार्लसन को हराकर क्लास‍िकल शतरंज में रचा इत‍िहास

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 India vs USA : आज न्यूयॉर्क की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs USA Match : भारत और अमेरिका के बीच न्यूयॉर्क में मैच, जानिए पिच रिपोर्ट, प्रेडिक्शन और बहुत कुछ...
USA vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत Vs अमेरिका, Team India के खिलाफ अपने ही ये प्लेयर्स होंगे सामने
India vs USA Match Result: India beats USA by 7wicket, Arshdeep and Surya Kumar Yadav shine
Next Article
India vs USA Match Result: भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हराया...जीत में अर्शदीप और सूर्य कुमार यादव चमके
Close
;