विज्ञापन
Story ProgressBack

USA vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान Vs अमेरिका मैच आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब

USA vs Pak T20 WC: पाकिस्तान इस गेम को जीतने का प्रबल दावेदार है. जबकि यूएसए के पास टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर करने की क्षमता है. विश्व कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में पाकिस्तान को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में पाकिस्तान की टीम अमेरिका को हल्के में नहीं लेगी.

Read Time: 5 mins
USA vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान Vs अमेरिका मैच आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब

11th match of the T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का 11वां मुकाबला (11th Match) आज सह मेजबान देश अमेरिका (USA) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच खेला जाएगा. ये इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का पहला मैच होगा. वहीं T-20 वर्ल्ड कप के पहले ही अमेरिका ने जिस तरह से बांग्लादेश को 2-1 से हराकर टी-20 सीरीज में कब्जा किया था उससे अमेरिकी टीम की ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है. इस बीच पाकिस्तान के लिए एक चिंताजनक खबर भी है क्योंकि पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर इमाद वसीम बगल में खिंचाव के कारण अमेरिका के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप मुकाबले से हट गए हैं.

कहां खेला जाएगा मैच / USA Vs PAK: Match Details 

अमेरिका (USA) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच यह मैच डलास के ग्रैंड प्रियरी स्टेडियम (Grand Prairie Stadium, Dallas) में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह 6 जून को रात 9 बजे से शुरु होगा.

पिच रिपोर्ट / USA vs PAK Pitch Report

अमेरिका और कनाडा के बीच टूर्नामेंट का जो उद्घाटन मैच था वे इसी ग्रैंड प्रीयरी मैदान में खेला गया था. यह बल्लेबाजी के लिहाज एक शानदार पिच रही थी. वहीं नेपाल Vs नीदरलैंड वाले मैच का स्कोर कम रहा था. लेकिन ओवरऑल यह पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकूल है. इस मैदान पर दो मैच हुए हैं, दोनों ही मैच दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने जीता है. इसका एवरेज स्कोर पहली पारी का 150 तो दूसरी पारी का 153 रन है. सबसे ज्यादा रन 197/3 अमेरिका और कनाडा के बीच हुए मैच में बने थे. वहीं नेपाल और नीदरलैंड मुकाबले में 106/10 बने थे. अगर आप फैंटेसी क्रिकेट टीम बनाते हैं तो दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के पावर हिटर खेल के लिए चयन जरूर करें. यहां मुख्य रूप से पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़, खेल के लिए बेहतर चयन हो सकते हैं.

रिकॉर्ड्स के अनुसार दोनों टीमों की ताकत को देखते हुए उम्मीद है कि मुकाबले में पाकिस्तान का दबदबा रहेगा. हालांकि अमेरिका की टीम ने पिछले छह-सात महीनों में अच्छा क्रिकेट खेला है और वह पाकिस्तान को आसानी से हार नहीं मानेगी.

कहां देखे मैच? USA vs PAK Match Live Streaming & Broadcast      

अमेरिका (USA) और पाकिस्तान (Pakistan) के इस मुक़ाबले का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) और डिजिटल प्‍लेटफ़ॉर्म डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्टार (Hotstar) पर देख सकते हैं.

टीम प्रीव्यू / USA vs PAK: Team Previews

पाकिस्तान इस गेम को जीतने का प्रबल दावेदार है. जबकि यूएसए के पास टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर करने की क्षमता है. विश्व कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में पाकिस्तान को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में पाकिस्तान की टीम अमेरिका को हल्के में नहीं लेगी. अमेरिका ने ह्यूस्टन में बांग्लादेश को 2-1 से हराया था और टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में 195 रनों का पीछा करते हुए कनाडा को हराया था. वहीं बाबर-रिजवान की जोड़ी काफी अहम होगी, अब तक अब तक 10 शतकीय और 13 अर्धशतकीय साझेदारियां समेत इन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 65 पारियों में लगभग 50 की औसत से 3095 की पार्टनरशिप की है.

यह संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए गर्व का क्षण और एक बड़ा अवसर होगा जब वे गुरुवार को एक पूर्व चैंपियन से खेलेंगे. टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश को 2-1 से और फिर शुरूआती मैच में कनाडा को बड़े अंतर से हराने के बाद, उन्होंने दिखा दिया है कि वे यहां रहने के लायक हैं, जो इस क्षेत्र में क्रिकेट के प्रचार और विकास के लिए बहुत अच्छी खबर है. हम आत्मसंतुष्ट हुए बिना उन्हें वह सम्मान देंगे जिसके वे हकदार हैं.

इंडिया के खिलाफ फिट रहने के लिए इमाद अमेरिका के खिलाफ नहीं उतरेंगे

पाकिस्तान के खिलाड़ी इमाद को पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी 20 से पहले नेट्स में अभ्यास करते समय दायीं बगल में कुछ परेशानी महसूस हुई थी और वह उस मैच में नहीं खेले थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि विश्व कप के लिए अंतर्राष्ट्रीय संन्यास से बाहर आने वाले इमाद को मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है और उनके नौ जून को भारत के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले तक फिट हो जाने की उम्मीद है.

प्लेइंग इलेवन / USA Vs PAK: Probable Playing XIs

United States Of America: स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), एंड्रीस गौस, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, नितीश कुमार, हरमीत सिंह, शैडली वैन शल्कविक, जसदीप सिंह, अली खान, सौरभ नेत्रवलकर

Pakistan: मोहम्मद रिजवान, बाबर आज़म (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आज़म खान (विकेट कीपर), नसीम शाह, हारिस रऊफ, अबरार अहमद, शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2009 टी20 विश्व कप जीता और 2010, 2012 और 2021 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में प्रवेश करने के अलावा, 2007 और 2022 संस्करणों में उपविजेता रहा.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए

यह भी पढ़ें : मेरे पास मां है... आर प्रग्नानंदा ने वर्ल्ड नंबर 1 कार्लसन को हराकर क्लास‍िकल शतरंज में रचा इत‍िहास

यह भी पढ़ें : Border-Gavaskar Trophy: इस प्रतिष्ठित सीरीज से पहले भिड़ेगी India 'A' और Australia 'A', ऐसा है शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: वो नहीं माने... रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल को लेकर क्या कहा जानिए
USA vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान Vs अमेरिका मैच आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब
icc-men-s-t20-world-cup-2024-bangladesh-vs-sri-lanka-dream-11-and-match-playing-xi-prediction-fantasy-tips--pitch-report-injury-updates-for-match-15-Preview
Next Article
SL vs BAN: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश Vs श्रीलंका का पहला मैच, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग 11 तक जानिए सब
Close
;