विज्ञापन
Story ProgressBack

गायकवाड़ की पारी पर भारी मैक्सवेल का शतक, आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर जीता तीसरा टी20 मैच

मैक्सवेल ने 48 गेंद में आठ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 104 रन बनाए. उन्होंने अपना शतक 47 गेंद में पूरा करके आस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज टी20 शतक के जोश इंगलिस और आरोन फिंच के रिकॉर्ड की बराबरी की.

Read Time: 3 min
गायकवाड़ की पारी पर भारी मैक्सवेल का शतक, आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर जीता तीसरा टी20 मैच
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आखिरी गेंद पर हराया

India Vs Australia T20: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) को पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 5 विकेट से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की नाबाद शतकीय पारी ने. यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था जिसमें भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की पारी के दम पर 222 रन बनाए.

असंभव लग रहा था 223 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया की टीम 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. गेंदबाजी के दौरान आखिरी ओवर में 30 रन लुटाने वाले मैक्सवेल ने बल्लेबाजी में इसकी पूरी भरपाई करते हुए एक समय असंभव दिख रहे 223 रन के लक्ष्य तक आस्ट्रेलिया को पहुंचाया. मैक्सवेल ने सिर्फ 48 गेंदों में 104 रनों की नाबाद पारी के दम पर 5 विकेट रहते मैच को ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया. 

यह भी पढ़ें : GT ने जिस खिलाड़ी को किया रिलीज, उस बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बना डाला ये रिकॉर्ड

47 गेंदों में पूरा किया शतक

मैक्सवेल ने 48 गेंद में आठ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 104 रन बनाए. उन्होंने अपना शतक 47 गेंद में पूरा करके आस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज टी20 शतक के जोश इंगलिस और आरोन फिंच के रिकॉर्ड की बराबरी की. वेड ने 28 और विश्व कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड ने 35 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS 3rd T20I: सीरीज पर कब्जा जमाने कंगारूओं के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, जानिए मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

ऋतुराज ने जमाया अर्धशतक

भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 2 विकेट हासिल किए. भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 39 रन बनाए तो तिलक वर्मा ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ ही सीरीज में बनी हुई है. भारत सीरीज में 2-1 से आगे है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close