विज्ञापन
Story ProgressBack

GT ने जिस खिलाड़ी को किया रिलीज, उस बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बना डाला ये रिकॉर्ड

गुजरात के खिलाड़ी उर्विल पटेल ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेले जा रहे मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर खलबली मचा दी है. इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और अभिषेक शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उर्विल को गुजरात टाइटंस ने शतक लगाने के एक दिन पहले ही रिलीज किया था.

Read Time: 3 min
GT ने जिस खिलाड़ी को किया रिलीज, उस बल्लेबाज ने सूर्यकुमार को पीछे छोड़ बना डाला ये रिकॉर्ड
उर्विल ने दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और अभिषेक शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Urvil Patel Made Record: आईपीएल के 17 वें सीजन (IPL Season 17) के लिए ऑक्शन से पहले टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन या रिलीज किया है. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट निकालने के एक दिन बाद ही तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, GT ने गुजरात के युवा खिलाड़ी उर्विल पटेल (Urvil Patel) को रिलीज किया था, जिसके एक दिन बाद ही उर्विल ने 41 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक लगाते हुए गुजरात टाइटंस के फैसले को गलत साबित कर दिया है. उर्विल ने यह कारनामा विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में कर दिखाया है. इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को भी पीछे कर दिया है.

उर्विल ने ठोका तूफानी शतक

विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-डी के मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश और गुजरात के बीच खेले जा रहे मैच में उर्विल पटेल ने तूफानी शतक जड़ा है. यह मैच चंडीगढ़ में खेला जा रहा था. मैच में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35.1 ओवर में महज 159 रन ही बना सकी. जिसके बाद 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 2 विकेट खोकर 13 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. गुजरात की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज उर्विल पटेल ने महज 41 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए. उनकी इस पारी में 9 चौके और 7 छक्के शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus: तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया रच सकती है इतिहास, जीत के साथ बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड

लिस्ट ए करियर में बना रिकॉर्ड

उर्विल के लिस्ट ए करियर में यह उनका पहला शतक है. उर्विल लिस्ट ए क्रिकेट में भारत में सबसे तेज शतक जड़ने वाले प्लेयर्स की सूची में शामिल हो गए हैं. वह सूर्य कुमार यादव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले हरफनमौला खिलाड़ी युसुफ पठान ने बड़ौदा की तरफ से खेलते हुए महज 40 गेंदों में शतक लगाकर सूची में पहले स्थान पर हैं. जबकि अभिषेत शर्मा और सूर्यकुमार यादव 42 और 50 गेंदों में शतक ठोक कर सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें - IND vs AUS 3rd T20: सीरीज पर कब्जा जमाने कंगारूओं के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, जानिए पिच रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close