विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

विधानसभा चुनाव 2023 : युवाओं को जोड़ने के मिशन पर बीजेपी, हर जिले में शुरू करेगी सदस्यता अभियान

प्रदेश में इस बार 50 लाख  के क़रीब ऐसे युवा है जो कि पहली बार चुनावों में वोट करने जा रहे हैं. इसके अलावा 21-30 साल के युवा भी बड़ी संख्या में है. इसलिए यूथ को लुभाने का BJP हर संभव प्रयास कर रही है.

Read Time: 5 mins
विधानसभा चुनाव 2023 : युवाओं को जोड़ने के मिशन पर बीजेपी, हर जिले में शुरू करेगी सदस्यता अभियान
बीजेपी शुरू करेगी युवा सदस्यता अभियान
भोपाल:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, वैसे ही सभी पार्टियों ने पूरा दमखम लगा दिया है. बीजेपी हो या कांग्रेस कोई भी पार्टी जीत के लिए कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती है. सत्ता में काबिज बीजेपी एक बार फिर से मध्य प्रदेश फतह करने का सपना संजोए हुए है. यही वजह है कि लगातार यात्राएं निकाली जा रही हैं और युवाओं को पार्टी से जोड़ने का अभियान जारी है.  बीजेपी ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ने का मिशन चला रही है. पार्टी अब युवा मोर्चा अभियान शुरू करने जा रही है, जिससे कि विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी संख्या में राज्य के युवाओं को अपने पाले में किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- भोपाल : बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली की होगी शुरुआत, कई बड़े नेता करेंगे शिरकत

युवाओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य

किसी भी राजनीतिक पार्टी का सीधा गणित होता है कि जितने ज्यादा लोग पार्टी से जुड़ेंगे, उतान ही पार्टी का प्रचार और प्रसार आसान होगा. किसी भी राष्ट्र की ताकत उसके युवा होते हैं. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश चुनाव में भी यही ट्रिक अपनाते हुए युवाओं को पार्टी से जोड़ने का अभियान शुरू करने जा रही है. बीजेपी राज्य के हर एक जिले में बजेपी सदस्यता अभियान चलाएगी. बीजेपी सदस्यता अभियान के लिए जिला प्रभारी और सह प्रभारी बनाए गए हैं.  जिसमें प्रदेश के 10 संभाग के अलग अलग ज़िलों के प्रभारियों और सह प्रभारी के तौर पर कई युवा संगठन के पदाधिकारियों को ज़िम्मेदारियां दी गई है.  

हर जिले में चलेगा बीजेपी युवा सदस्यता अभियान

ग्वालियर चंबल रीवा शहडोल जबलपुर भोपाल नर्मदापुरम इंदौर उज्जैन सागर संभाग में अलग अलग ज़िलों में इन पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. बीजेपी ने सदस्यता अभियान में यंग वोटर्स को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा है. रज्य के हर शहर में सदस्यता अभियान चलाए जाने से वहां के युवाओं के पास पार्टी से जुड़ने का मौका होगा.  सत्ताधारी दल BJP ने अपने मोर्चा और संगठनों को चुनावी तैयारी के लिए एक्टिव कर दिया है. BJP लगातार महिला मोर्चा से लेकर अलग अलग संगठनों को मजबूत करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में युवाओं को साधने की ज़िम्मेदारी भारतीय जनता युवा मोर्चा को दी गई है. भारतीय जनता युवा मोर्चा को युवाओं को पार्टी की सदस्यता दिलवाने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है.

युवा वोटर्स को लुभाने की कोशिश

 गृह मंत्री अमित शाह जब ग्वालियर में कार्यसमिति की बैठक में पहुंचे थे, तभी  उन्होंने BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी. उसके बाद राजधानी भोपाल में एक सदस्यता कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने युवाओं के लिए सदस्यता अभियान की शुरुआत की था. जिसके बाद से भारतीय जनता युवा मोर्चा को लगातार युवाओं को जोड़ने की बात कही गई है. अब जिला प्रभारी और सह प्रभारी अलग-अलग ज़िलों में पहुंचेंगे और तमाम नए युवा मतदाता और युवाओं  को  BJP से जोड़ने की कोशिश करेंगे. BJP ने युवाओं के लिए क्या कुछ योजनाएं चलाई हैं उसका पूरा ब्यौरा युवाओं के सामने रखकर उनको पार्टी से जोड़ने की कोशिश की जा रही है. 

50 लाख से ज्यादा फर्स्ट टाइम वोटर्स

भारतीय जनता युवा मोर्चा पिछले लंबे समय से अलग अलग तरीक़ों से युवाओं को पार्टी से जोड़ने का काम कर रहा है. लेकिन युवा 2023 के विधानसभा के चुनाव में हर पार्टी के लिए एक अहम कड़ी माना जा रहे हैं. प्रदेश में इस बार 50 लाख  के क़रीब ऐसे युवा है जो कि पहली बार चुनावों में वोट करने जा रहे हैं. इसके अलावा 21-30 साल के युवा भी बड़ी संख्या में है. इसलिए यूथ को लुभाने का BJP हर संभव प्रयास कर रही है. जिससे 2023 में BJP के वोट बैंक को बढ़ाने में कुछ मदद मिल सके.

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी

हाल ही में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का राजधानी भोपाल का दौरा भी हुआ था. जिसमें उन्होंने यह तय किया था कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के तमाम पदाधिकारियों को अलग अलग कार्यक्रमों के ज़रिए युवाओं के बीच में पहुंचना है, जिससे कि युवा मतदाता पार्टी से जुड़े जिसके लिए बाइक रैली और  पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन अलग-अलग ज़िलों में किया गया था.

ये भी पढ़ें- आदिवासियों के साथ नृत्य करने से उनका भला नहीं होगा... राहुल गांधी के रायपुर दौरे पर अमित शाह का तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रतलाम : बारिश कराने के लिए अनोखा टोटका, गधे पर उल्टा बैठकर पूरा गांव घूमा सरपंच
विधानसभा चुनाव 2023 : युवाओं को जोड़ने के मिशन पर बीजेपी, हर जिले में शुरू करेगी सदस्यता अभियान
Father and uncle jump into river to save 12 year old girl drowned to death
Next Article
12 साल की बच्ची को बचाने के लिए नदी में कूदे पिता और चाचा, डूबकर हुई मौत
Close
;