विज्ञापन
Story ProgressBack

गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में ओले के साथ बारिश के आसार, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

MP-Chhattisgarh Weather Updtaes: पूर्वी विदर्भ से लेकर उत्तरी तटीय क्षेत्र आंध्र प्रदेश तक ट्रफ लाइन गुजर रही है जिसके चलते मध्य प्रदेश में हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

Read Time: 2 min
गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में ओले के साथ बारिश के आसार, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh-Chhattisgarh) में कभी गर्मी तो कभी बारिश देखने को मिल रहा है. इधर, मध्य प्रदेश में कई दिनों से गर्मी का एहसास हो रहा था, लेकिन अब एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 16, 17 और 18 मार्च को हल्की बारिश (Rain)  के साथ ओले गिरने (Hail falling) के आसार हैं. हालांकि इससे पहले शुक्रवार, 15 मार्च को प्रदेश में गर्मी का असर देखने को मिलेगा. 

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

बता दें कि अभी पूर्वी विदर्भ से लेकर उत्तरी तटीय क्षेत्र आंध्र प्रदेश तक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिसके चलते मध्य प्रदेश में  नमी आ गई है. वहीं चक्रवातीय हवाओं के प्रभाव की वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. साथ ही ओले गिरने के भी आसार हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग में हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, जबकि इंदौर, ग्वालियर-उज्जैन संभाग में हल्के बादल छा सकते हैं. वहीं राजधानी भोपाल में बूंदाबांदी होने की आसार हैं.

ये भी पढ़े: Petrol and Diesel Prices: देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में फ्यूल के नए रेट

बीते 24 घंटे के दौरान कैसा रहा मध्य प्रदेश के इन जिलों का तापमान 

गुरुवार, 15 मार्च को मध्य प्रदेश के मांडला में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. यहां का तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस रहा है. वहीं सिवनी में तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस रहा. नरसिंहपुर में 36.2 डिग्री सेल्सियस, दमोह में 36.0 डिग्री सेल्सियस, खरगोन में 35.4 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो में तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

वहीं मध्य प्रदेश की महानगरों की बात करें तो जबलपुर में तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस, प्रदेश की राजधानी भोपाल में 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इंदौर में तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस रहा, ग्वालियर में तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस और महाकाल की नगरी उज्जैन में तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. 

ये भी पढ़े: Loksabha Election से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा कार्ड: हर साल महिलाओं को देगी एक लाख रुपये, किसानों के लिए किए ये ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close