विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा कार्ड: हर साल महिलाओं को देगी एक लाख रुपये, किसानों के लिए किए ये ऐलान

Congress Guarantee: छत्तीसगढ़ के पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है उसे निभाती भी है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार महिलाओं को हर महीने सिर्फ 12 हज़ार रुपये दे रही है. लेकिन हम इसका 8 गुना ज्यादा देंगे. 

Read Time: 3 min
Loksabha Election से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा कार्ड: हर साल महिलाओं को देगी एक लाख रुपये, किसानों के लिए किए ये ऐलान

Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने युवाओं के बाद महिलाओं, किसानों की समृद्धि के लिए पांच-पांच गारंटिया (Guarantee) दी हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज (Dipak Baij) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की महिलाओं से वादा करती है कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना (Mahalaxami Yojana) लागू करेगी. भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ में माताओं, बहनों को महीने में मात्र 1000 रुपए दे रही है. कांग्रेस की सरकार इसका 8 गुना ज्यादा महिलाओं को देगी.  

जो वादा करती है उसे निभाती भी है

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले कांग्रेस ने भी किसानों और महिलाओं के लिए अपना एक बड़ा कार्ड खेला है. कांग्रेस ने महिलाओं और किसानों को 5-5 बड़ी गारंटियां दी हैं और वादा किया है कि अगर सरकार बनी तो इन गारंटियों को पूरा किया जाएगा. इसमें सबसे बड़ा वादा महिलाओं के आर्थिक मजबूती का है. उन्हें आर्थिक मजबूत बनाने हर साल एक लाख रुपये कांग्रेस देगी. छत्तीसगढ़ के पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है उसे निभाती भी है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार महिलाओं को हर महीने सिर्फ 12 हज़ार रुपये दे रही है. लेकिन हम इसका 8 गुना ज्यादा देंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : "महतारी वंदन योजना" के आंकड़े जारी कर खुद फंसी सरकार, कांग्रेस ने भी घेरा, जानिए- क्या है पूरा मामला 

महिलाएं सक्षम होंगी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस ने हर गरीब परिवार की एक महिला को महालक्ष्मी मान कर उनके खाते में साल के 1 लाख रुपए डालने का संकल्प लिया है. महिलाएं ‘घर का बैंक' होती हैं . जिनके पास गया एक-एक रुपया परिवार को मज़बूत बनाने में ही लगता है और मज़बूत परिवार ही मज़बूत समाज का आधार है. महिला को अब किसी के आगे हाथ फैलाने या नज़र झुकाने की ज़रूरत नहीं होगी. पढ़ाई, कमाई और दवाई का बोझ घर की महिला खुद अपने कंधों पर उठाने में सक्षम होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

आधी आबादी के समृद्धि की गारंटी है

दीपक बैज ने कहा कि महिलाओं के हाथ में एक लाख का मतलब परिवार के सामने अचानक आई किसी विपदा से निपटने का इंश्योरेंस भी है. यह योजना बड़ी संख्या में छोटे निवेश वाले बिजनेस शुरू करने में सहायक बन कर गांव-गांव महिलाओं को उद्यमी भी बनाएगी. महालक्ष्मी सिर्फ एक योजना नहीं है बल्कि आधी आबादी के बेहतर स्वास्थ्य, सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि की गारंटी है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सरकार ने बढ़ाई तेंदूपत्ता पारिश्रमिक राशि, अब इतने रुपये में तेंदूपत्ता खरीदेगी सरकार 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close