विज्ञापन

जबलपुर के इस कॉलेज से आयुर्वेद चिकित्सा की पढ़ाई करेगी वनिता जैन, प्रंबधन ने स्कूल फीस माफ करने का किया ऐलान

Ayurveda medical College MP: नीट परीक्षा में 645 अंक हासिल करने के बाद वनिता जैन ने एमबीबीएस को न चुनकर बीएएमएस पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया. वनिता ने जबलपुर के पूर्णायु आयुर्वेद चिकित्सालय में प्रवेश लिया है.

जबलपुर के इस कॉलेज से आयुर्वेद चिकित्सा की पढ़ाई करेगी वनिता जैन, प्रंबधन ने स्कूल फीस माफ करने का किया ऐलान

Poornayu Ayurvedic College Jabalpur 2024-25: 25 और 26 सितंबर 2024 को मध्य प्रदेश आयुष संचालनालय, भोपाल ने  बी.ए.एम.एस. स्नातक प्रथम चरण काउंसिलिंग का आयोजन किया. इस काउंसिलिंग में मुंबई की छात्रा वनिता जैन ने ऑल इण्डिया कोटे से पूर्णायु आयुर्वेद चिकित्सालय और अनुसंधान विद्यापीठ गल्र्स कॉलेज तिलवाराघाट, जबलपुर में प्रवेश लिया. उन्होंने आचार्य श्री 108 विद्यासागर महाराज से प्रेरित होकर एमबीबीएस को न चुनकर आयुर्वेद बीएएमएस में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया. बता दें कि नीट परीक्षा में वनिता जैन ने  645 अंक हासिल की. 

पूर्णायु कॉलेज की शुरुआत 2021 में आचार्य श्री के आशीर्वाद से श्री दिगम्बर जैन संरक्षिणी सभा द्वारा की गई. मध्य प्रदेश यह एक मात्र 100 सीटों वाला बालिका महाविद्यालय है, जो मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय से संबद्ध है.

आयुर्वेद जीवन जीने का एक दृष्टिकोण है

आयुर्वेद का चुनाव करके छात्रा ने न केवल अपने व्यक्तिगत विकास की दिशा में आगे कदम बढाया है, बल्कि यह निर्णय आयुर्वेद की समुद्ध परंपरा को भी संरक्षित और प्रचारित करने में योगदान के लिए भी महत्वपूर्ण है. आयुर्वेद न केवल एक चिकित्सा प्रणाली है, बल्कि यह जीवन जीने का एक दृष्टिकोण भी है, जो शारीरिक, मानसिक और आत्मिक स्वास्थ्य को संतुलित करता है. 

पूर्ण पाठ्यक्रम का शिक्षण शुल्क किया माफ  

छात्रा के पूर्णायु में प्रवेश लेने के बाद कॉलेज के प्राचार्य प्रो. डॉ. स्वप्निल सिंघई ने छात्रा को हार्दिक बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य के लिए कामना की.

प्राचार्य ने कहा कि यह हमारे महाविद्यालय के लिए गर्व का क्षण है, गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी मध्य प्रदेश ऑल इण्डिया कोटे से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम व शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय न चुनकर निजी महाविद्यालय का चयन किया.छात्रा अपनी मेहनत और समर्पण से सफलता की ऊंचाइयों तक पहुचेंगी ऐसी हम उम्मीद करते हैं.

बता दें कि पूर्णायु प्रबंधक न्यासीगण पवन चौधरी और सौरभ जैन (नन्नू भैया) ने छात्रा को बधाई दी और पूर्ण पाठ्यक्रम का शिक्षण शुल्क माफ करने का ऐलान किया.

ये भी पढ़े: ये है MP का सबसे सुंदर गांव, जिसे मिला सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम अवॉर्ड; विदेशी भी हैं इसके दीवाने... होता है जन्नत का एहसास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रिटायर्ड वन अधिकारी से लूट का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने लुटेरे का निकाला जुलूस... रुपये और बाइक भी जब्त
जबलपुर के इस कॉलेज से आयुर्वेद चिकित्सा की पढ़ाई करेगी वनिता जैन, प्रंबधन ने स्कूल फीस माफ करने का किया ऐलान
Dacoit victim in Chambal ravines will not get government job court gives big decision
Next Article
MP: चंबल के बीहड़ में डकैत पीड़ित को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला
Close