विज्ञापन
Story ProgressBack

सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल से प्रभावित हुआ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का कामकाज, सुरक्षा व्यवस्था दांव पर

MP News: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के सुरक्षाकर्मी लगातार दूसरे दिन भी हड़ताल पर हैं, जिसकी वजह से सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है. सुरक्षाकर्मी अपनी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल से प्रभावित हुआ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का कामकाज, सुरक्षा व्यवस्था दांव पर
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के सुरक्षाकर्मी कलेक्ट्रेट के सामने धरना दे रहे हैं.

Security Personnel Strike of Bandhavgarh Tiger Reserve: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) में इन दिनों कामकाज ठप पड़ा है. दरअसल, यहां के वन कर्मियों ने वन विभाग पर उपेक्षा का आरोप लगाया है. जिसकी वजह से सभी कर्मचारी रेंज कार्यालय में अपना बस्ता जमा कर हड़ताल पर चले गए हैं. मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के हड़ताल का दूसरा दिन (Second Day of Strike) है. सभी सुरक्षाकर्मी मानदेय, सुरक्षा, वाहन, एरियर सहित सोलह मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसकी वजह से टाइगर रिजर्व एरिया में वन्यजीवों से सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है.

16 सूत्रीय मांगों पर शासन को भेजा गया प्रस्ताव

वहीं इस मामले पर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर पी के वर्मा का कहना है कि हड़ताल के चलते कामकाज प्रभावित हुआ है, जिसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. रेंज स्तर पर वाहन लगाए गए हैं, जो भी वाहन चालक हैं वो सभी पानी वगैरह की व्यवस्था कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर और भी लोगों को काम में लगाया जाएगा. वहीं कर्मचारियों की मांग को लेकर उन्होंने कहा कि लाइन क्वार्टर के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है, जैसे ही स्वीकृति आएगी कर्मचारियों के लिए क्वार्टर बनाए जाएंगे. एरियर की भी मांग की गई है, जैसे ही बजट में आएगा मांगे पूरी की जाएंगी.

पी के वर्मा ने कहा कि कर्मचारियों की सभी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर भोपाल में जानकारी भेजी गई है. कई मांगों को लेकर सहमति भी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए बातचीत के रास्ते भी हमेशा खुले हुए हैं.

कर्मचारियों ने भूख हड़ताल की दी धमकी

बता दें कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल से टाइगर रिजर्व में पैदल गस्ती, ट्रेकिंग, फायर पेट्रोलिंग जैसे महत्वपूर्ण काम प्रभावित हो रहे हैं. वहीं कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. कर्मचारियों ने बताया कि उनकी मांगे पूरी नहीं होने पर वे आने वाले समय में भूख हड़ताल करेंगे और बांधवगढ़ कार्यालय का घेराव भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Video: टक्कर से 10 फीट दूर गिरी मासूम, फिर चढ़ी कार, इसके बाद भी बच्ची सुरक्षित... देखिए हैरान कर देने वाला वीडियो

यह भी पढ़ें - सक्ति में तेल से भरा टैंकर पलटा, लूटने के लिए टूट पड़े लोग... कवर्धा में अनियंत्रित होकर पलटी मिनी पिकअप, 6 लोग घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: आदिवासियों की जमीन पर पंचायत ने बना दिया पुष्कर धरोहर तालाब, अब जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे परिवार
सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल से प्रभावित हुआ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का कामकाज, सुरक्षा व्यवस्था दांव पर
Stones pelted excise police Sendhwa Glass vehicle broken driver and female constable injured 8 people arrested
Next Article
MP में आबकारी-पुलिस पर पथराव: गाड़ी के टूटे कांच, ड्राइवर और महिला आरक्षक घायल; 8 लोग गिरफ्तार 
Close
;