विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Ujjain Rape Case : खून से लथपथ अर्द्धनग्न पीड़िता लगाती रही मदद की गुहार, लोगों ने दी 120 रुपये की "भीख"

15 वर्षीय यह बालिका कई किलोमीटर तक मदद की गुहार लगाते हुए, लोगों की चौखट में विनती करती है. लेकिन खून से लथपथ इस अर्द्धनग्न बलिका (Half-naked Girl) को मदद के नाम पर महज 150 की “भीख” मिलती है.

Read Time: 5 min
Ujjain Rape Case : खून से लथपथ अर्द्धनग्न पीड़िता लगाती रही मदद की गुहार, लोगों ने दी 120 रुपये की

Ujjain Rape Case : महाकाल (Mahakal) की नगरी इन दिनों चर्चा में है. यह पवित्र शहर (Holy City) इस बार हैवानियत की वजह से सुर्खियों में हैं. यहां एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म (Rape) हो जाता है, उसके बाद 15 वर्षीय यह बालिका कई किलोमीटर तक मदद की गुहार लगाते हुए, लोगों की चौखट में विनती करती है. लेकिन खून से लथपथ इस अर्द्धनग्न बलिका (Half-naked Girl) को मदद के नाम पर महज 150 की “भीख” मिलती है.


CCTV फुटेज में दिखा : मदद के लिए नहीं आया कोई आगे

मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक नाबालिग लड़की के साथ बुरी तरह से दुष्कर्म (Brutal Rape) की घटना सामने आई है, इस मामले मानवता को शर्मशार करने किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में एक अर्द्धनग्न लड़की भटक रही थी, उसके घाव से खून बह रहा था. वह रहवासियों के दर-दर जाकर मदद की गुहार लगाते हुए दिख रही है, लेकिन एक व्यक्ति उसको आगे बढ़ने का इशारा करते हुए दिखाई दे रहा है.

इस पीड़िता को एक आश्रम में मदद मिली, जहां एक पुजारी ने उसे अपने कपड़े दिए और पुलिस को कॉल करके बुलाया. 20 मिनट बाद पुलिस आई और तब जाकर उसे हॉस्पिटल पहुंचाया गया.

यह भी पढ़ें : जबलपुर : पहली बार तेंदुए के इलाज में इस्तेमाल की जा रही है लेजर थेरेपी, तेजी से भर रहे हैं घाव

पुलिस ने बताया कम से कम 7-8 लोगों की मदद

अगर वीडियो देखकर आपको झटका है तो पुलिस का बयान सुनने के बाद आपका हृदय और ज्यादा द्रवित हो जाएगा. उज्जैन के एसपी (Ujjain SP) सचिन शर्मा की माने तो स्थानीय लोगों ने इस 15 वर्षीय पीड़िता की “आर्थिक” मदद की है. 
जब NDTV ने उज्जैन पुलिस के मुखिया सचिन शर्मा से रहवासियों द्वारा प्रदान की गई मदद के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि “यहां पीड़िता को मदद के लिए जो प्रतिक्रिया देखने को मिली है वह मिली-जुली है. जिनसे लड़की ने मदद की गुहार लगाई थी उनमें से कुछ स्थानीय लोगों मदद पहुंचाई है. कुछ ने उसे 50 रुपये तो कुछ ने उसे 100 रुपये दिए है. जब वह लड़की टोल बूथ से गुजर रही थी तब वहां के स्टाफ ने उसको पैसे और कुछ कपड़े दिए थे. पीड़िता की कम से कम 7-8 लोगों ने मदद करने का प्रयास किया है.”

“पुलिस की ओर से बताया गया कि जब हम उस लड़की तक पहुंचे तब उसके पास 120 रुपये जो कि स्थानीय लोगों द्वारा उसे दिए गए थे.” 

जब NDTV ने एसपी से पूछा कि फुटेज में दिख रहा है कि एक शख्स उस पीड़िता को दूर जाने को कहता हुआ दिख रहा है. इस पुलिस अफसर ने कहा कि “हम वीडियो को ट्रैस कर रहे हैं और उस एरिया के लोगों से पूछताछ कर रहे हैं.”

लोगों से जितना हो सका उतनी मदद पहुंचाई 

NDTV ने जब इस पर जोर दिया कि पीड़िता अर्द्धनग्न थी, उसके घाव से खून बह रहा था और उसे चिकित्सीय मदद के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत थी. इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि “लोगों की अपनी मजबूरियां होती हैं, लेकिन फिर भी जितना उनसे हो सका उतनी आर्थिक मदद उन्होंने की है.”

केवल मदद के लिए ही लोगों से गुहार नहीं लगा रही थी पीड़िता

पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि पीड़िता केवल मदद के लिए ही लोगों से गुहार नहीं लगा रही थी, वह उनको बता रही थी कि कोई उसका पीछा कर रहा है.

“जो बयान हमने रिकॉर्ड किए हैं उसके अनुसार लोगों का कहना है कि वह लड़की बार-बार यह कह रही थी कि ‘मैं खतरे में हूं, कोई मेरे पीछे है.' लोगों के मुताबिक वह मानसिक तौर पर स्थिर नहीं थी.”

हालांकि अब लड़की हालत स्थिर है, लेकिन वह गंभीर चोटों से जूझ रही है. इसके साथ ही अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह भी पढें : Ujjain Rape Case: 700 किमी दूर से उज्जैन आई थी पीड़ित,पुलिस के बयान और दस्तावेजों में कोई मेल नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close