विज्ञापन
img

अनुराग द्वारी

रेज़िडेंट एडिटर, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़

अनुराग द्वारी 23 वर्षों के अनुभवी पत्रकार हैं और NDTV के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के रेज़िडेंट एडिटर हैं. वह AJKMCRC, जामिया मिल्लिया इस्लामिया से विकास संचार में परास्नातक हैं. PTI, स्टार न्यूज़, और BBC के साथ काम कर चुके हैं. राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ी और शास्त्रीय संगीत के शौकीन हैं. उन्होंने अनेक महत्वपूर्ण रिपोर्टें कवर की हैं, जिनमें राजनीति, सामाजिक मुद्दे और प्राकृतिक आपदाएं शामिल हैं. उनकी रिपोर्टिंग में निष्पक्षता और गहन विश्लेषण की विशेषता है, जिससे उन्हें व्यापक पहचान और सम्मान मिला है.

  • img

    MP News: कांवड़ यात्रा मार्गों पर दुकानदारों के लिए नाम लिखने वाली खबर पर सरकार ने दी ये सफाई

    Name Plate Controversy: शहरी विकास एवं आवास विभाग (यूडीएचडी) ने रविवार रात एक बयान जारी कर स्थिति स्पष्ट की. इससे कुछ दिन पहले उज्जैन के महापौर ने दावा किया था कि दुकानदारों को बोर्ड पर अपना नाम और फोन नंबर प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है. यूडीएचडी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों के नाम बोर्ड पर लिखने के संबंध में राज्य सरकार के स्तर पर कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है.

  • img

    CM साहब! जैविक खेती की 'जान' निकाल दी अधिकारियों ने, अनूपपुर में हुआ करोड़ों का घोटाला

    मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अनूपपुर जिले में जैविक खेती के नाम पर करोड़ों का घोटाला हुआ है. जांच के बाद स्थानीय प्रशासन ने आर्थिक अपराध शाखा और कृषि विभाग को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा भी कर दी है. इस जांच रिपोर्ट की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट एनडीटीवी के पास है.

  • img

    'नर्सिंग घोटाले' में हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, अब कॉमन इंट्रेंस टेस्ट से ही मिलेगा प्रवेश

    मध्यप्रदेश में हुए नर्सिंग मान्यता फर्जीवाड़े से संबंधित मामले में सुनवाई के दौरान जबलपुर हाईकोर्ट ने बड़ा निर्देश दिया है. प्रदेश की सबसे बड़ी अदालत ने कहा है- सरकार 2024-25 सत्र के लिए इंडियन नर्सिंग काउंसिल के मापदंडों एवं नियमों के आधार पर कॉलेजों को मान्यता दे. साथ ही साथ नर्सिंग कोर्सों के लिए प्रवेश की प्रक्रिया को भी बदलने का निर्देश दिया गया है.

  • img

    बजट 2024: शिवराज के गृहनगर सीहोर के किसानों को उम्मीद- गेहूं-सोयाबीन पर बढ़ेगी MSP

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 23 जुलाई को पेश करेंगी. इस बजट पर देश का किसान भी टकटकी लगाए बैठा है. खासकर मध्यप्रदेश के किसान. दरअसल अन्नदाता के हाथ हमेशा कुछ देने के लिए ही उठते हैं लेकिन साल में एक दिन ऐसा भी आता है जब उसकी आंखें दिल्ली की ओर टिक जाती हैं. वो ये जानना चाहता है कि इस बजट में उसके लिए क्या खास है?

  • img

    MP के सरकारी स्कूल हैं बदहाल ! 10 साल में खर्च हुए 2 लाख करोड़ पर कम हो गए 39 लाख छात्र

    सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल चले हम अभियान करीब-करीब पूरे देश में चलाया जा रहा है. मध्यप्रदेश में तो तमाम सरकारी स्कूलों में जून महीने में प्रवेश उत्सव भी मनाया गया. मकसद सिर्फ ये कि बच्चे स्कूल में आएं और अपना बेहतर भविष्य बना सके. मगर कागजों और सरकारी दावों से इतर देखें तो जमीनी हकीकत कुछ और ही है. खासकर मध्यप्रदेश में आलम ये है कि बच्चे कह रहे हैं- स्कूल तो आ जाएंगे पर बैठेंगे कहां?

  • img

    MP News: प्रदेश के 55 महाविद्यालयों को PM श्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के लिए चुना गया, केंद्रीय गृह मंत्री करेंगे शुभारंभ

    Prime Minister's College of Excellence: देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इसका उद्घाटन करेंगे.

  • img

    Supreme Court का ऐतिहासिक कदम, आदमपुर खंती की जांच के लिए NEERI को दिया आदेश, जानिए पूरा मामला

    Supreme Court to NEERI on Adampur Khanti: सर्वोच्च न्यायालय (SC) के इस ऐतिहासिक आदेश से आदमपुर खंती के आसपास रहने वाले हजारों रहवासियों और ग्रामीणों को एक बड़ी राहत मिलेगी. इस आदेश से यह आशा की जा सकती है कि आदमपुर और उसके आस-पास का भूजल (Ground Water) अब जहरीला होने से बचेगा. इसके अलावा, निकट स्थित अजनाल नदी के पानी (River Water Quality) की गुणवत्ता में भी सुधार होगा.

  • img

    MP News: कांग्रेस तैयार कर रही है ये खास रणनीति, अब एमपी में भाजपा को ऐसे देगी मात

    MP Congress: विधानसभा और लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस अपने आपको पुनर्जीवित करने के लिए एक व्यापक योजना बना रही है. इस रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उन उम्मीदवारों से प्रतिक्रिया लेना है, जिन्होंने दोनों चुनावों में भाग लिया और हार गए.

  • img

    मोहन यादव कैबिनेट में कांग्रेस विधायक बने मंत्री, 15 मिनट में 'प्रमोशन' भी मिला !

    अक्सर कहा जाता है MP अजब है, MP गजब है..सोमवार यानी 8 जुलाई को एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. इस विस्तार में सिर्फ एक विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए रामनिवास रावत ने शपथ ली. दिलचस्प ये है कि रामनिवास रावत ने सुबह 9 बजकर 3 मिनट पर मंत्री पद की शपथ ली. लेकिन बाद 9.18 मिनट पर उन्होंने कैबिनेट मंत्री के तौर पर फिर से शपथ ली.

  • img

    Madhya Pradesh: खंडवा में इंडियन मुजाहिदीन के आंतकी मिलने के बाद MP में मचा बवाल, जानें इसको लेकर किसने क्या कहा   

    Terrorists arrested from Madarsa: खंडवा में एक मदरसे से पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया. कथित तौर पर ये सभी इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी हैं. इसको लेकर भाजपा विधायक ने बड़ा बयान दिया है.

  • img

    पांढुर्णा में सिर्फ 9 बेरोजगार! सवाल- कहां गए राज्य के 7.58 लाख बेरोजगार?

    बेरोजगारी मुद्दे पर मध्यप्रदेश विधानसभा में सरकार द्वारा ही पेश आंकड़ों से कई सवाल उठते हैं. मध्य प्रदेश सरकार का दावा है कि 2023 की तुलना में मई 2024 तक 9,90,935 बेरोजगारों की संख्या कम हो गई है. सरकार दावा करती है कि पिछले साल 35 लाख 73 हजार बेरोजगार थे, जबकि इस साल मई 2024 की स्थिति में यह संख्या घटकर 25 लाख 82 हजार हो गई है. जबकि ताजा आर्थिक सर्वे में ये आंकड़ा 33 लाख से कुछ ज्यादा है.

  • img

    MP में बेरोजगारों पर 'कन्फ्यूज' है सरकार! वाकई एक साल में कम हुए 9.90 लाख बेरोजगार?

    मध्य प्रदेश सरकार ने बेरोजगारी को लेकर जो आंकड़े दिए हैं वो विरोधाभासी हैं. हाल ही में, विधानसभा में एक लिखित सवाल के जवाब में सरकार ने कहा कि प्रदेश में पिछले साल 35 लाख 73 हजार बेरोजगार थे, जबकि इस साल मई 2024 की स्थिति में यह संख्या घटकर 25 लाख 82 हजार हो गई है. यहां दिलचस्प ये है कि बजट के ठीक पहले पेश आर्थिक सर्वेक्षण में सरकार ने दावा किया है कि राज्य में 33.13 लाख पंजीकृत बेरोजगार हैं.

  • img

    MP Economic Survey: मध्यप्रदेश का आर्थिक सर्वेक्षण: क्या खोया, क्या पाया?

    केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी स्कीम आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रदेश के कुल 3.56 करोड़ लाभार्थियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड जारी करने वाला पहला राज्य बनने का गौरव मध्य प्रदेश को प्राप्त हुआ है.

  • img

    MP Budget: बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा, नर्सिंग घोटाले पर घिरी मोहन सरकार 

    MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश का बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा चल रहा है. मध्य प्रदेश में का नर्सिंग घोटाला आज का मुख्य मुद्दा बना हुआ है. विपक्ष ने सरकार को इस मामले में जमकर घेरा है. 

  • img

    Lapata Ladies: मध्य प्रदेश में हर दिन 28 महिलाएं और 3 बच्चियां हो रही लापता, पिछले 3.5 साल के आंकड़े सुनकर पकड़ लेंगे माथा

    Missing Ladies in MP: मध्य प्रदेश में आधी आबादी को लेकर सामने आया यह आंकड़ा हैरान करता है, क्योंकि उक्त आंकड़े रजिस्टर्ड हैं, जबकि महिलाओं की गुमशुदगी के केवल 724 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जो कुल मामलों का केवल 3 फीसदी ही है.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close
;