विज्ञापन
Story ProgressBack

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में नहीं थम रहा बाघों का आतंक, फिर एक ग्रामीण पर हुआ जानलेवा हमला

Fatal Attack on Villagers: इससे पहले रविवार को भी एक बाघ रिहायशी इलाके में घुस गया था. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. इस मामले को बीते 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को एक ग्रामीण पर बाघ के हमले का मामला सामने आया है.

Read Time: 3 min
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में नहीं थम रहा बाघों का आतंक, फिर एक ग्रामीण पर हुआ जानलेवा हमला
वन्य जीवों के आतंक के चलते बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के आसपास के रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल है.

Fatal Attack of Tiger: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले (Umaria) में स्थित विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) क्षेत्र में बाघों का आतंक बढ़ता जा रहा है. बीते महीने में क्षेत्र में दर्जनभर से ज्यादा स्थानीय लोग बाघ (Tiger's Attack) के हमले से घायल हो चुके हैं. ताजा मामला बीती रात का है, जहां बाघ ने एक किसान के घर में घुसकर हमला कर दिया. जिसमें ग्रामीण बुरी तरह से घायल हो गया. मामले की सूचना मिलने पर डिप्टी रेंजर (Forest Department Umaria) ने तत्काल घायल ग्रामीण को उमरिया जिला अस्पताल (District Hospital Umaria) में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

बता दें कि इससे पहले रविवार को भी एक बाघ रिहायशी इलाके में घुस गया था. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. इस मामले को बीते 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को एक ग्रामीण पर बाघ के हमले का मामला सामने आया है.

सोते समय बाघ ने किया हमला

घायल ग्रामीण के भाई ने बताया कि उसका भाई रात में सो रहा था, उसके पास में घर के मवेशी भी बंधे हुए थे. इसी दौरान बाघ आ पहुंचा. जिसके बाद बाघ ने उसके भाई पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में उसके भाई के चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं. ग्रामीणों ने तुरंत ही मामले की जानकारी डिप्टी रेंजर को दी, जिसके बाद घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया.

वहीं इस मामले में डिप्टी रेंजर चैन सिंह ने बताया कि रात में करीब डेढ़ बजे फोन के माध्यम से बाघ के हमले की सूचना मिली. जिसके बाद तत्काल वाहन का इंतजाम किया गया और घायल को अस्पताल पहुंचाया गया.

वन्य जीवों की हो रही मॉनिटरिंग

बता दें कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ सहित वन्य जीवों के प्रबंधन और मॉनिटरिंग की जा रही है. लेकिन इसके बावजूद भी बाघ के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. वन्य जीवों के आतंक के चलते टाइगर रिजर्व के आसपास के रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल है. रोज टाइगर रिजर्व की सीमा से लगे गांवों में लगातार वन्य जीवों के हमले हो रहे हैं. जिनमें कई ग्रामीणों की जान भी चली जाती है.

ये भी पढ़ें - दरिंदगी की हदें पार! 4 साल की मासूम से 8 साल के दो बच्चों ने किया दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें - MP की 'गंगा' का हाल बेहाल: गंदगी से बजबजा रही बेतवा में डुबकी लगाने को मजबूर श्रद्धालु

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close