विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील

इस बाल गृह के निरीक्षण के दौरान वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला. जरूरी दस्तावेज के लिए अधिकारियों को एक चौकीदार से बात करनी पड़ी. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि बाल गृह के पास संचालन की अनुमति ही नहीं है.

सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील
बाल गृह को किया गया सील

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां अवैध रूप से संचालित किए जा रहे एक बाल गृह को सील कर दिया गया है, साथ ही यहां मौजूद 25 लड़कियों को अन्य सरकारी बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने पिछले सप्ताह सभी अधिकारियों को बिना अनुमति के चल रहे इस तरह के बाल गृह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. इस कार्रवाई को भी सीएम के आदेश का असर ही माना जा रहा है.

बाल गृह के पास नहीं है संचालन की अनुमति

जूनी इंदौर के उप मंडल अधिकारी (राजस्व) घनश्याम धनगर ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि यहां विजय नगर में वात्सल्यपुरम बाल आश्रम के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई है. धनगर ने कहा, ‘‘जिलाधिकारी आशीष सिंह ने मुझे इस बालगृह का निरीक्षण करने और कार्रवाई करने के लिए कहा था. निरीक्षण के दौरान वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला. जरूरी दस्तावेज के लिए अधिकारियों को एक चौकीदार से बात करनी पड़ी. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि बाल गृह के पास संचालन की अनुमति ही नहीं है.''

ये भी पढ़ें 'तिल संक्रांति' के लिए तैयार महाकौशल और बुंदेलखंड, जानें शनि और सूर्य भगवान से जुड़ी मान्यता

यहां रह रही लड़कियों को दूसरी जगह भेजा गया

उन्होंने बताया, ‘‘बाल गृह को शुक्रवार को सील कर दिया गया और वहां रह रहीं 25 लड़कियों को इंदौर के सरकारी बाल आश्रम और जीवन ज्योति बालिका गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है. बाल गृह पर छापेमारी के दौरान जिला प्रशासन के साथ- साथ महिला एवं बाल कल्याण और साथ-साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों भी साथ रहे.

ये भी पढ़ें India Vs Afganistan T20 Series: मैच से पहले शिवम दुबे ने की इंदौरी पोहे की तारीफ, कहा अब गेंदबाजी से भी जिताना चाहते हैं मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
BJP Leaders Fight: आपस में ही भिड़े भाजपा के दो नेता, इस बात पर छिड़ गई ज़ुबानी जंग
सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील
Navratri Special Lying on Bed of Thorns Devoted to Mata Rani
Next Article
कीलों के बिस्तर पर लेट कर माता रानी की भक्ति, कहा- "देश की शांति के लिए... "
Close