विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवराज सिंह का घर-घर संपर्क, चौपाल पर चर्चा, कहा-PM मोदी के 400+के लक्ष्य को पूरा करेगा गांव चलो अभियान

Gaon Chalo Abhiyan News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में वर्तमान में 29 में से 28 सीटें भारतीय जनता पार्टी के पास है. आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की 29 की 29 सीटों पर भाजपा ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल के फूलों की माला पहनाई जाएगी.

Read Time: 5 min
शिवराज सिंह का घर-घर संपर्क, चौपाल पर चर्चा, कहा-PM मोदी के 400+के लक्ष्य को पूरा करेगा गांव चलो अभियान

Gaon Chalo Abhiyan: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच अंतर को पाटने के लिए गांव चलो अभियान की शुरूआत कर दी है. पार्टी इस अभियान के जरिए हर बूथ से 51 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करना चाह रही है. इस अभियान के तहत  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Madhya Pradesh) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आह्वान पर “गांव चलो अभियान” के तहत अपने क्षेत्र बुधनी विधानसभा (Budhni Assembly) के ग्राम लाड़कुई पहुंचें. ग्राम लाड़कुई में शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के दीवार लेखन अभियान में सहभागिता कर दीवार पर कमल का फूल बनाया. इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का गांव चलो अभियान लोकसभा चुनाव में उनके 400 पार के संकल्प को पूरा करने की दिशा में निर्णायक साबित होगा. आज भारतीय जनता पार्टी के करोड़ो-करोड़ कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के मार्गदर्शन में गांव-गांव में जाकर परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहें हैं. निश्चित ही कार्यकर्ताओं का ये उत्साह लाकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत दिलाएगा.

मध्यप्रदेश में वर्तमान में 29 में से 28 सीटें भारतीय जनता पार्टी के पास है. आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की 29 की 29 सीटों पर भाजपा ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल के फूलों की माला पहनाई जाएगी. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास पथ पर अग्रसर है और डबल इंजन की सरकार मध्यप्रदेश में नित नए किर्तीमान स्थापित कर रही है. मोदी जी के मन में मोदी है और मोदी के मन में एमपी है. इसलिए लोकसभा चुनाव में इस बार 29 सीटों पर भाजपा परचम लहराएगी और मोदी जी की झोली में 29 की 29 सीटें डालेगी.

शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री

घर-घर संपर्क, चौपाल पर चर्चा

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने बुधनी के ग्राम लाड़कुई में विध्यार्थियों और महिलाओं से संवाद किया. इस दौरान शिवराज सिंह ने मंदिर दर्शन, स्वच्छता अभियान, घर-घर संपर्क, प्रमुख लोगों से संवाद, चौपाल पर चर्चा, बूथ स्तर पर पन्ना प्रमुख, पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार व राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में आमजन से चर्चा की.

अनुशासन, कड़ी मेहनत और विश्वास

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए कहा कि, अनुशासित जीवन न रहे तो फिर सफलता नहीं मिल सकती है. मनुष्य जैसा सोचता और करता है वैसा बन जाता है. जीवन में तीन चीज़े बहुत जरूरी हैं पहली अनुशासन, दूसरी कड़ी मेहनत और तसरी विश्वास। भगवान भी उस पर ही विश्वास करते हैं जो अपने आप पर विश्वास करता है. अगर हम यह मानेंगे, कि मैं कैसे फर्स्ट डिवीजन पास हो सकता हूँ मुझमें इतनी बुद्धि नहीं है, इतनी मेहनत ही नहीं कर पाता, अगर आप यह सोचेंगे कि मैं क्या कर सकता हूँ तो आप कुछ नहीं कर पाओगे, लेकिन अगर आपने ठान लिया कि मुझे तो अच्छे नंबर से परीक्षा पास कर फर्स्ट आना ही है तो आप निश्चित ही सफलता प्राप्त करेंगे.

पूर्व सीएम ने कहा मनुष्य के 2 मन होते हैं एक चेतन मन और दूसरा अवचेतन मन. अगर आपने सोचा कि सलकनपुर देवी जी के मंदिर में सीढ़ियों से चढ़ कर जाना है, तो 2 चीज हो सकती है कि, इतनी सीढ़ियां मैं कैसे चढ़ सकता हूँ अगर यह विचार मन में आ गया तो आप नहीं चढ़ पाओगे और अगर मन में यह विश्वास हो गया कि मुझे तो चढ़ना ही है, तो आपका अवचेतन मन शरीर में वैसी क्षमता पैदा करना शुरु कर देगा. उन्होंने कहा कि, अगर मैं सोचता कि मैं तो जैत के किसान परिवार का हूँ मैं क्या कर सकता हूँ तो मैं पंच भी नहीं बन सकता था.

मनुष्य अनंत शक्तियों का भंडार है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, स्वामी विवेकानंद जी कहते थे कि, मनुष्य केवल साढ़े तीन हाथ का हाडमास का पुतला नहीं है, वो अमृत का पुत्र है, ईश्वर का अंश है, अनंत शक्तियों का भंडार है. हम में से हर एक गांठ बांध लेना, हर एक अनंत शक्तियों के भंडार हैं, अब ज़रूरत इस बात की है कि, हम अपने आपको पहचाने, तो वैसी क्षमता अपने आप पैदा हो जाएगी, सफलता प्राप्त कर लोगे और इसलिए एक बात आपने पढ़ी होगी कि हमारे अंदर जो दिमाग है, हम उसके दसवें भाग का भी उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन जो गहराई में जाता है, सोचता है तो दिमाग में कई आईडियाज आते जाते हैं. उन्होंने उदाहरण देते हए कहा कि, जब मनुष्य ने देखा कि पक्षी हवा में उड़ रहे हैं तो मनुष्य के मन में विचार आया कि हम हवा में क्यों नहीं उड़ सकते. तो लोग पंख बांधकर हवा में कूदे, उड़ने की कोशिश की, कई लोग नीचे गिरे तो हाथ-पैर टूट गए, लेकिन उनमें से ही एक राइड बंधू थे, जिन्होंने हवाई जहाज का अविष्कार कर दिया और कहा कि, हम उड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें : जब घर-घर जा रहा था बारूद तब क्या कर रहा था प्रशासन? हरदा की उपजाऊ मिट्टी में होती रही विस्फोटकों की खेती

यह भी पढ़ें : MP में अतिथि शिक्षकों के हाल बेहाल, दोगुने मानदेय का था वादा, 4 महीने से नहीं मिला पुराना मेहनताना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close